भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में मुकाबला, पढ़ें कैसा रहेगा मौसम

1 min read

[ad_1]

World Cup 2023 IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में शनिवार को मैच खेला जाएगा. विश्व कप 2023 का 12वां मुकाबला बेहद रोमांचक हो सकता है. भारत-पाकिस्तान ने अब तक खेले दोनों मैच जीते हैं. अगर इस मैच के दौरान मौसम की बात करें तो इससे मुकाबले पर प्रभाव नहीं पड़ेगा. मैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं है. अहम बात यह है कि दर्शकों को ज्यादा गर्मी की वजह से परेशान भी नहीं होना पड़ेगा. 

मौसम विभाग के मुताबिक 14 अक्टूबर को बारिश की संभावना नहीं है. मुकाबले के दौरान आसमान साफ रहने की उम्मीद है. अहमदाबाद का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. लिहाजा दिन में ज्यादा गर्मी की संभावना नहीं है. इससे दर्शकों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 134 वनडे मैच खेले गए हैं. इस दौरान टीम इंडिया ने 56 मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि पाकिस्तान ने 73 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. लिहाजा आंकड़ों के हिसाब से पाकिस्तान का पलड़ा भारी है. लेकिन उसके लिए अहमदाबाद में जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा. भारतीय बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाज भी फॉर्म में है. टीम इंडिया का बॉलिंग अटैक पाकिस्तान के लिए दिक्कत बन सकता है.

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी वनडे मुकाबला कोलंबो में आयोजित हुआ था. एशिया कप 2023 के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से हराया था. वहीं इससे पहले एशिया कप का मुकाबला बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका था. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 2018 में दो मैच खेले थे. टीम इंडिया ने दोनों मैचों में जीत दर्ज की थी. इसके बाद 2019 में एक मैच खेला. भारत ने यह मैच भी जीत लिया था.

यह भी पढ़ें : IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मुकाबला सिर्फ मैच नहीं फैंस के लिए है इमोशन, 1952 से अब तक पढ़ें कैसे बदला क्रिकेट सुनने या देखने का अंदाज

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author