भारत की विश्व कप टीम में हैं तीन बड़ी कमियां, ऐसे कैसे जीतेंगे खिताब?

1 min read

[ad_1]

Team India World Cup 2023: विश्व कप 2023 का 5 अक्टूबर से आगाज होगा. इसके लिए भारत ने टीम घोषित कर दी है. भारतीय क्रिकेट क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सिलेक्शन कमेटी ने टीम में अनुभवी खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी है. लेकिन भारत की टीम में तीन कमियां हैं. इसके उसे विश्व कप के दौरान नुकसान हो सकता है. वर्ल्ड कप की टीम इंडिया के टॉप 4 में एक भी लेफ्ट हैंड बैटर नहीं हैं. बॉलिंग में भी इसी तरह की कमी है.

भारत ने 15 सदस्यों वाली विश्व कप टीम की घोषणा की है. टीम के टॉप 4 में एक भी लेफ्ट हैंड बैटर नहीं है. ईशान किशन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को टीम में जगह मिली है. लेकिन ये तीनों मिडिल ऑर्डर और इसके निचले क्रम में खेलते हैं. ईशान को ओपनिंग का मौका मिल सकता है. वे ओपनिंग भी कर चुके हैं. लेकिन रोहित शर्मा और शुभमन गिल के रहते इसकी संभावना कम है. ईशान नंबर 5 पर बैटिंग कर सकते हैं. अगर ईशान की जगह राहुल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली तो टॉप 6 तक एक भी लेफ्ट हैंड बैटर नहीं होगा. 

टीम इंडिया के पास दो ऑलराउंडर्स को मिलाकर तीन स्पिनर्स हैं. रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. कुलदीप यादव स्पिन बॉलर हैं. ये तीनों ही लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं. लिहाजा टीम इंडिया के पास एक भी  ऑफ स्पिनर नहीं है. रविचंद्रन अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर ऑफ स्पिनर हैं. इन दोनों में से किसी एक को मौका दिया जा सकता था. अगर विश्व कप 2011 की टीम को देखें तो हरभजन सिंह और अश्विन के रूप में दो ऑफ स्पिनर थे. 

भारत को विश्व कप 2023 के दौरान लेफ्ट आर्म पेसर की कमी खल सकती है. टीम ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को मौका दिया है. वहीं हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर हैं. भारत के पास लेफ्ट आर्म पेसर नहीं है. इसका उसे नुकसान भी हो सकता है.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023: श्रीलंका की बारिश भारतीय खिलाड़ियों के लिए बनी आफत, नहीं कर पा रहे हैं प्रैक्टिस

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author