‘भारत के इतिहास में…’, WFI को निलंबित किए जाने पर बृजभूषण सिंह का पहला बयान

1 min read

[ad_1]

WFI Membership Suspended: यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) की तरफ से भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) को निलंबित किए जाने पर डब्ल्यूएफआई के निवर्तमान चीफ बृजभूषण शरण सिंह ने शुक्रवार (25 अगस्त) को कहा कि यह दुखद है.

उन्होंने कहा, ”भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जो कि बहुत बड़ा आघात है. मैं यह प्रार्थना करूंगा कि देश जल्दी ही इस आघात से बाहर निकलें.” दरअसल यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने समय पर चुनाव नहीं कराने को लेकर डब्ल्यूएफआई को निलंबित किया है. इसका मतलब है कि भारतीय पहलवान आगामी विश्व चैंपियनशिप में भारतीय ध्वज तले नहीं खेल पाएंगे. 

साक्षी मलिक ने क्या कहा?
बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों में प्रमुख चेहरा रहीं पहलवान साक्षी मलिक ने गुरुवार को एक्स पर लिखा, ” बृजभूषण और उसके आदमी रेसलिंग फेडरेशन से क्या निकालना चाहते हैं. ये वो लोग हैं जिनका कभी डिस्ट्रिक्ट लेवल पर भी मेडल नहीं आया, क्या ये देश के इंटरनेशनल खिलाड़ियों का शोषण करने के लिए फेडरेशन में पड़े हैं. इनकी वजह से अब भारतीय पहलवान तिरंगे के नीचे नहीं खेल पाएंगे. इनको उठाकर फेंका क्यों नहीं जा रहा.”

यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने क्या चेतावनी दी थी?
यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने 28 अप्रैल को चेतावनी दी थी कि अगर चुनाव कराने के लिए समय सीमा का पालन नहीं किया जाता है तो वह भारतीय महासंघ को निलंबित कर सकता है. ये समय सीमा खत्म हो गई क्योंकि कई बार इलेक्शन टालना पड़ा. 

बता दें कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट सहित कई पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया था. कोर्ट के कहने के बाद सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की थी. पूरे मामले में जांच जारी है. 

ये भी पढ़ें- ‘ये बृजभूषण सिंह और…’, डब्ल्यूएफआई को निलंबित किए जाने पर क्या कुछ बोले साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया?



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author