भारत के वो चार खिलाड़ी जो वर्ल्ड कप में किसी भी टीम के छक्के छुड़ा सकते हैं

1 min read

[ad_1]

Indian Cricket Team Top-4 Players: इस साल भारत में खेले जाने वाले वनडे के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. टीम में ज़्यादातर अनुभवी खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो अकेले दमपर किसी भी टीम के छक्के छुड़ाने का काबिलियत रखते हैं. हम आपको ऐसे ही चार खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- विराट कोहली 

विराट कोहली टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज़ हैं. वनडे में वे 13,000 के करीब (12902) रन बना चुके हैं. कोहली विश्व कप में टीम के मुख्य बल्लेबाज़ होंगे. कोहली उस दर्ज के बल्लेबाज़ हैं जो अकेले दमपर टीम को मैच जिता सकते हैं. कोहली को ‘चेजमास्टर’ के नाम से जाना जाता है. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में कोहली के आंकड़े काफी अच्छे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली 52.97 की औसत से 2172 रन बना चुके हैं. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने वनडे में कोहली ने 45 की औसत से 540 रन बना लिए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ही वनडे का सबसे बड़ा स्कोर 183 रन बनाया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वे 8 और पाकिस्तान के खिलाफ 2 शतक लगा चुके हैं. 

2- रोहित शर्मा 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी टीम के अनुभवी बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हैं. भारतीय कप्तान अपने वनडे करियर में 10,000 रनों के बेहद करीब हैं. रोहित शर्मा ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड जैसी टीमों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 59.23 की औसत से 2251, श्रीलंका के खिलाफ 46.33 की औसत से 1807 और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 37.04 की औसत से 899 रन बनाए हैं. 

3- जसप्रीत बुमराह 

भारतीय स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह भी वर्ल्ड कप में किसी भी टीम के छक्के छुड़ा सकते हैं. बुमराह ने 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के 9 मैचों में गेंदबाज़ी करते हुए 20.61 की शानदार औसत से 18 विकेट चटकाए थे. ऐसे में बुमराह इस बार भी विरोधी टीमों के लिए काल साबित हो सकते हैं. बुमराह नई गेंद के साथ-साथ डेथ ओवर्स में शानदार गेंदबाज़ी करते हैं. 

4- मोहम्मद शमी 

मोहम्मद शमी भारत के अनभवी तेज़ गेंदबाज़ हैं. शमी नई गेंद की सीम का इस्तेमाल करते हुए बल्लेबाज़ के लिए मुश्किलें पैदा करते हैं. अपनी दमदार स्विंग से शमी शुरुआती ओवर में टीम को विकेट दिलाते हैं. इसके बाद अंत के ओवर में वो सटीक यॉर्कर्स से विरोधी टीम के बल्लेबाज़ों के लिए मुश्किलें पैदा करते हैं. शमी ने 2019 वर्ल्ड कप में हैट्रिक ली थी और वो ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज़ बने थे. 

 

ये भी पढ़ें…

India World Cup Squad 2023: कपिल देव, रवि शास्त्री और दिग्गजों की जुबानी- वर्ल्ड कप के लिए कितनी मजबूत है टीम इंडिया?

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author