भारत ने एशिया कप का खिताब जीता या श्रीलंका ने जितवाया? कप्तान दासुन शनका को भारी पड़ी ये गलती

1 min read

[ad_1]

India vs Sri Lanka, Final Asia Cup 2023: टीम इंडिया ने मोहम्मद सिराज के बदौलत कोलंबो में एशिया कप 2023 का खिताब अपने नाम किया. भारत ने फाइनल में श्रीलंका को आसानी से हरा दिया. श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया और महज 50 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. इस दौरान सिराज ने 6 विकेट लिए. इसके जवाब में भारत ने 6.1 ओवरों में मैच अपने नाम कर लिया. इस मुकाबले में श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनका की गलतियां पूरी टीम पर भारी पड़ गईं. मैच को देखकर ऐसा लगा जैसे भारत ने खिताब जीता नहीं बल्कि उसे श्रीलंका ने जितवा दिया. 

टॉस जीतकर पहले किया बैटिंग का फैसला –

श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. कोलंबो में बारिश की संभावना थी. अगर वे पहले बॉलिंग का फैसला लेते तो मैच अलग दिशा में पहुंच सकता था. भारत के लिए जीत आसान नहीं होती. कोलंबो में जिस पिच पर भारत-श्रीलंका का मैच हुआ, वह नई थी और स्पिन फ्रैंडली. ऐसी स्थिति में कप्तान शनका के लिए उनका ही फैसला भारी पड़ गया. 

स्पिन फ्रैंडली पिच ने बदला रंग –

कोलंबो की पिच नई थी और स्पिन फ्रैंडली. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा यहां पहले बैटिंग करना चाहते थे. लेकिन शनका ने टॉस जीता और खुद ही बैटिंग का फैसला ले लिया. स्पिन फ्रैंडली पिच ने तेज गेंदबाजों का भरपूर साथ दिया और मैच पलट गया. अगर शनका पहले बैटिंग के दौरान शुरुआती विकेट गिरने के बाद रणनीतिक बदलाव करते तो उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकता था. 

सिराज के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने टेके घुटने –

श्रीलंकाई ओपनर टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे. सिराज के सामने कोई टिक नहीं पाया. ऐसी स्थिति में कप्तान शनका और टॉप ऑर्डर्स बल्लेबाजों को टिककर खेलने की जरूरत थी. गेंद स्विंग हो रही थी. श्रीलंकाई खिलाड़ियों के पास इसका कोई जवाब नहीं था.

श्रीलंका के 9 खिलाड़ी नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा –

श्रीलंका के 9 खिलाड़ी सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट हुए. पथुम निसंका 2 रन बनाकर आउट हुए. परेरा जीरो पर आउट हुए. समरविक्रमा और असलंका भी जीरो पर आउट हुए. धनंजया डीसिल्वा 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे. कप्तान शनका खुद जीरो पर आउट हुए. वेलालगे 8 रन और मधुशन 1 रन बनाकर आउट हुए. पथिराना खाता नहीं खोल पाए.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023 Final: ‘वनडे बोल के T20 दिखा दिया’, 37 गेंदों में भारत की जीत पर फैंस के दिलचस्प रिएक्शन

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author