भारत पर भारी पड़ गए पाकिस्तान के गेंदबाज, पढ़ें कैसे गड़बड़ हो गया रोहित-द्रविड़ का गणित

1 min read

[ad_1]

India vs Pakistan Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में एशिया कप 2023 में हिस्सा ले रही है. राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच हैं. भारत का टूर्नामेंट में पहला मैच पाकिस्तान से था. लेकिन इस मैच में भारत के कई दिग्गज बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए. द्रविड़ और रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ जो गणित लगाया था, वह पूरी तरह से गलत साबित हुआ. भारतीय टीम 266 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई. अगर ईशान किशन और हार्दिक पांड्या का बल्ला न चला होता तो स्कोर बहुत कम बना होता.

विश्व कप से ठीक पहले रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल जैसे बड़े बल्लेबाजों का अहम मैच में फ्लॉप होना टीम इंडिया की तैयारी पर सवाल उठाता है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने श्रेयस अय्यर को एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया. अय्यर ने चोट से ठीक होने के बाद वापसी की है. लेकिन अय्यर भी फ्लॉप हुए. टीम इंडिया 4 नंबर के लिए कई बल्लेबाजों को आजमा चुकी है. अय्यर इस नंबर पर पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए उतरे. वे महज 14 रन बनाकर आउट हो गए.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की शुरुआत ही बेहद खराब रही. रोहित 22 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें शाहीन अफरीदी ने आउट किया. विराट 4 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें भी शाहीन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. शुभमन की बात करें तो वे पारी की शुरुआत में ही असहज दिखाई दे रहे थे. उन्होंने मुश्किलें झेलते हुए 32 गेंदों का सामना किया और आउट हो गए. गिल बमुश्किल 10 रन बना पाए.

ईशान किशन मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करने पहुंचे थे. उन्होंने नंबर 5 पर बैटिंग करते हुए 81 गेंदों में 82 रन बनाए. हार्दिक ने नंबर 6 पर बैटिंग करते हुए 87 रन बनाए. भारत ने 66 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इन दोनों ने शतकीय साझेदारी निभाकर टीम को संकट की स्थिति से निकाला. इन दोनों के आउट होने के बाद टीम इंडिया धराशायी हो गई. रवींद्र जडेजा 14 रन बनाकर आउट हुए. शार्दुल ठाकुर 3 रन बनाकर चलते बने.

यह भी पढ़ें : IND vs PAK: पाकिस्तान के सामने बुरी तरह फेल हुए रोहित-शुभमन और कोहली, ऐसे कैसे जीतेगी टीम इंडिया वर्ल्ड कप?

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author