भारत-पाक मैच के लिए रिजर्व डे रखने पर बवाल, बांग्लादेश और श्रीलंका के कोच ने ज़ाहिर की नाराजगी

1 min read

[ad_1]

Asia Cup 2023: श्रीलंका के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड और बांग्लादेश के हेड कोच चंडिका हथुरासिंघा ने भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 राउंड के मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखने पर नाराजगी ज़ाहिर की है. एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने शुक्रवार को एलान किया था कि अगर 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में बारिश ने खलल डाला तो 11 सितंबर को फिर से मुकाबला खेला जाएगा. 

हालांकि, टूर्नामेंट के अन्य मैचों के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है. सुपर-4 स्टेज के सभी मैचों का आयोजन कोलंबो में होना है और यहां अगले कुछ दिन बारिश का पूर्वानुमान है. 

बांग्लादेश के हेड कोच चंडिका हथुरासिंघा ने कहा कि उन्हें एशिया कप के ‘प्लेइंग कंडिशन’ (मैचों के लिए तय नियम)’ में अचानक बदलाव के कारण की जानकारी नहीं है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सुपर-4 स्टेज के मैच की पूर्व संध्या पर कहा, “एशिया कप में एक तकनीकी समिति है, जिसका प्रतिनिधित्व टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली 6 टीम करती हैं. उन्होंने शायद किसी अन्य कारण से यह फैसला किया होगा.”

हथुरासिंघा ने यह संकेत दिया कि इस मुद्दे पर सर्वसम्मति से कोई फैसला नहीं लिया गया और उनकी टीम भी चाहेगी कि मैचों के लिए एक रिजर्व डे रखा जाए. उन्होंने कहा, “यह आदर्श नहीं है और हम भी एक अतिरिक्त दिन चाहेंगे.”

हथुरासिंघा ने यह भी संकेत दिया कि संबंधित अधिकारियों ने निर्णय पर पहुंचने से पहले अन्य टीमों से परामर्श नहीं किया. उन्होंने कहा, “मुझे इस पर और कोई टिप्पणी नहीं करनी है, क्योंकि वे पहले ही निर्णय ले चुके हैं. अगर उन्होंने हमसे पहले सलाह ली होती तो हम अपनी राय दे चुके होते.”

वहीं श्रीलंका के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि जब उन्हें भारत-पाक मैच के लिए एक अतिरिक्त दिन रखने के फैसले के बारे में बताया गया तो वह आश्चर्यचकित रह गए. उन्होंने कहा, “जाहिर है कि जब मैंने इसे पहली बार सुना तो मुझे थोड़ा आश्चर्य हुआ. लेकिन हम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं करते हैं, इसलिए हम इसके बारे में बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं.”

श्रीलंका के कोच ने कहा कि रिजर्व डे से भारत या पाकिस्तान को अनुचित लाभ मिल सकता है. उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो, मैं इसे केवल तभी एक समस्या मानता हूं जब तक इससे दूसरी टीमें अंक हासिल करती हैं और यह हमारे अभियान को प्रभावित करता है.”

ये भी पढ़ें-

India vs Pakistan: भारत-पाक मुकाबलों की 5 सबसे भयंकर बैटल, जब मैदान पर ही लड़ पड़े खिलाड़ी

Ben Stokes: वर्ल्ड कप के बाद घुटने का ऑपरेशन करवाएंगे बेन स्टोक्स, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना मुश्किल

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author