भारत-पाक मैच में एक बार फिर टूटे व्यूवरशिप के सभी रिकॉर्ड, इतने करोड़ लोगों ने लाइव देखा मुकाबल

1 min read

[ad_1]

IND vs PAK Match Viewership Record: एक तरफ भारत ने वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखा, तो दूसरी तरफ व्यूवरशिप में सारे रिकॉर्ड धराशाई हो गए. विश्व कप 2023 के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. दोनों के बीच मुकाबला एक लाख 30 हजार झमता वाले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया, जो खचाखच भरा दिखा. इसके बाद भी इस मुकाबले ने ओटीटी व्यूवरशिप के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. 

वर्ल्ड कप 2023 डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर फ्री में लाइव स्ट्रीम किया जा रहा है. भारत-पाक मैच भी इसी में शामिल रहा. डिज्नी प्लस हॉटस्टार की ओर से एक्स पर जानकारी साझा करते हुए बताया गया मुकाबले को 3.1 करोड़ लोग देख रहे हैं. हालांकि ये आंकड़ा लाइव मैच के दौरान का है. इसके बाद ये आंकड़ा और भी उपर गया. बताया जा रहा है कि इस आंकड़े ने 3.5 करोड़ की व्यूवरशिप हासिल की. 

यह ओटीटी पर सबसे ज़्यादा लोगों द्वारा देखा गया भारत का मुकाबला रहा. इससे पहले का रिकॉर्ड भी भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के नाम पर ही दर्ज था. एशिया कप 2023 भारत-पाक के बीच खेले गए सुपर-4 के मुकाबले को हॉस्टार पर 2.8 करोड़ लोगों ने लाइव देखा था. वहीं अब इस मैच ने 3.5 करोड़ व्यूवरशिप के साथ उसका रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

भारत ने आसानी से दर्ज की जीत 

वहीं अगर मैच के बात करें तो रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने आसानी से जीत अपने नाम की. टॉस हाकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में 191 रनों पर ऑलआउट हो गई. जवाब में भारतीय टीम ने 30.3 ओवर में 3 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से 86 रनों की पारी खेली. जबकि गेंदबाज़ी में बुमराह, सिराज, हार्दिक, कुलदीप और जडेजा ने 2-2 विकेट झटके. 

 

ये भी पढ़ें…

World Cup Points Table: पाकिस्तान को हराकर प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, जानें बाकी टीमों का हाल



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author