भारत-पाक मैच में लुटी महफिल.. फिर जाना पड़ा अस्पताल, जानें कौन हैं पाक के जबरा फैन शिकागो चाचा

1 min read

[ad_1]

Pak Cricket Fan Chicago Chacha: ‘शिकोगा चाचा’ के नाम से मशहूर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फैन बशीर चाचा को भारत-पाक मैच के दौरान ही सीधे अस्पताल ले जाना पड़ा. मैच के दौरान उन्होंने घबराहट की शिकायत की और इसके बाद उन्हें एम्बुलेंस के जरिए फौरन अस्पताल लाया गया. अचानक ब्लड प्रेशर बढ़ने के कारण उन्हें यह घबराहट हुई थी. फिलहाल, उनकी तबीयत ठीक है.

भारत-पाक मैच में लुटी महफिल
68 वर्षीय बशीर चाचा भारत-पाक मैच देखने के लिए पिछले कुछ दिनों से अहमदाबाद में ही डेरा डाले हुए थे. शनिवार को वह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहुंचे. यहां उन्होंने अपनी ड्रेस के जरिए सुर्खियां बटोरीं. उनकी ड्रेस पर एक तरह पाकिस्तान का हरा रंग था तो दूसरी और भारत के तीन रंग बने हुए थे. अपनी इस ड्रेस पर उन्होंने दिलचस्प लाइन्स भी लिखा रखी थी. उनकी ड्रेस पर लिखा हुआ था, ‘जिस देश में गंगा बहती है उस देश की मेरी बीवी है.’

कौन हैं शिकागो चाचा?
मोहम्मद बशीर पाकिस्तान में जन्में और शिकागो में बसे एक अमेरिकी नागरिक हैं. वह पिछले दो दशक से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को सपोर्ट करने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहते हैं. साल 2007 से अब तक, वह दुनिया के हर उस स्टेडियम में गए, जहां पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप मुकाबले खेले. वह खुद को गरीब नवाज शिकागो कहते हैं. उनके कपड़ों पर भी यही नाम प्रिंट होता है. यही कारण भी है कि उन्हें ‘शिकागो चाचा’ के नाम से पुकारा जाता है.

मैच के दौरान 500+ लोगों की तबीयत बिगड़ी
भारत-पाक मैच के दौरान दोपहर में पड़ी भयानक गर्मी के कारण स्टेडियम में मौजूद कई लोगों की तबीयत खराब हुई. सवा लाख से ज्यादा दर्शकों से भरे हुए इस स्टेडियम में करीब 500 लोगों को मेडिकल अटेंशन की जरूरत पड़ी. इनमें करीब 10 लोग ऐसे भी रहे, जिन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा.

यह भी पढ़ें…

IND vs PAK: सचिन से लेकर बुमराह तक, जानें वर्ल्ड कप में पाक के खिलाफ कब कौन बना हीरो

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author