भारत से वनडे में पहली बार भिड़ेगा नेपाल, पढ़ें अब तक कैसा रहा रिकॉर्ड

1 min read

[ad_1]

India vs Nepal Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आगाज होने में कुछ ही दिन बचे हैं. इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को मैच खेल जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया का सामना नेपाल से होगा. भारत और नेपाल के बीच पहली बार वनडे मैच खेला जाएगा. नेपाल की टीम पाकिस्तान से भी पहली बार भिड़ेगी. नेपाल का ओवर ऑल वनडे रिकॉर्ड ठीक रहा है. लेकिन उसके लिए एशिया कप में मैच जीतना आसान नहीं होगा.

नेपाल ने अभी तक कुल 57 मैच खेले हैं. इस दौरान टीम ने 30 मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि 25 मैचों में हार का सामना किया है. नेपाल की टीम नीदरलैंड्स, यूएई, यूएसए, पीएनजी, ओमान, स्कॉटलैंड, और नामिबिया जैसी टीमों को हरा चुकी है. लेकिन अभी तक उसका सामना विश्व की टॉप टीमों से नहीं हुआ है. वह पहली बार भारत और पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगी.

गौरतलब है कि अगर नेपाल के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट पर नजर डालें तो इसमें रोहित पौडेल टॉप पर हैं. कप्तान रोहित ने अब तक 52 मैचों में 1469 रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान एक शतक और 8 अर्धशतक लगाए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आसिफ शेख हैं. आसिफ ने 41 मैचों में 1187 रन बनाए हैं. वे एक शतक और 9 अर्धशतक लगा चुके हैं. कुशल भुर्तेल तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 44 मैचों में 986 रन बनाए हैं. वे एक शतक और 6 अर्धशतक लगा चुके हैं. अब नेपाल को इन खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

एशिया कप के लिए नेपाल की टीम: रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल भुर्तेल, आसिफ शेख, भीम शर्की, कुशल मल्ला, आरिफ शेख, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने, ललित राजबंशी, प्रतीश जीसी, मौसम ढकाल, संदीप जोरा, किशोर महतो, अर्जुन साउद

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले टीम इंडिया ने राहुल के लिए बनाया चक्रव्यूह, तोड़ना नहीं होगा आसान

 

 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author