भारी बारिश के चलते आज बंद रहेंगे UP के इन जिलों के स्कूल, यहां रेड अलर्ट जारी

1 min read

[ad_1]

Schools Closed In These Districts Of UP: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. कुछ जिलों में स्थिति ज्यादा गंभीर है. इसी वजह से स्टूडेंट्स की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं. बहुत सी जगहों पर कल 12 सितंबर को भी छुट्टी थी और कई जगहों पर आज यानी 13 सितंबर 2023 दिन बुधवार को भी अवकाश घोषित किया गया है. हालांकि ये नियम कुछ जिलों के लिए ही आया है जहां तेज बारिश हो रही है और मौसम ज्यादा बिगड़ने की संभावना है. कुछ जिलों में आईएमडी ने रेड अलर्ट भी जारी किया है.

किन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल 

यूपी के जिन जिलों में आज अवकाश घोषित किया गया है, उनके नाम हैं – लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, सीतापुर, बाराबंकी और गोंडा. लखीमपुर में कल भी स्कूल बंद थे. अगर रेड अलर्ट की बात करें तो इन सभी 6 जिलों के लिए रेड अलर्ट भी इश्यू हुआ है. बाराबंकी और गोंडा सबसे अधिक बारिश से प्रभावित हैं.

स्कूल में कर लें संपर्क

आदेश के मुताबिक इन सभी जिलों यानी लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, सीतापुर, बाराबंकी और गोंडा में आज स्कूल बंद रहेंगे लेकिन फिर भी आप एक बार अपने स्कूल में संपर्क कर सकते हैं. इससे आपको पक्की जानकारी हो जाएगी. बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूल बंद करने का आदेश आया है.

पहले भी हो चुके हैं बंद

बता दें कि सोमवार से ही यूपी के कुछ जिलों में बारिश का कहर देखने को मिल रहा था और स्कूल बंद करने पड़े थे. बाराबंकी और गोंडा में मंगलवार के दिन स्कूल बंद रखे गए थे. इस बारिश में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. हालांकि बहुत से लोगों को रेस्क्यू किया गया है जो अलग-अलग जगहों पर पानी भरने से फंस गए थे. प्रशासन इस ओर काम कर रहा है.

यह भी पढ़ें: कितना पढ़े हैं ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author