मंत्रालय ने कर्मचारियों के लिए जारी किया अपडेट, इन कर्मचारियों को मिलेगा प्रमोशन 

1 min read

[ad_1]

7th Pay Commission Update: सातवें वेतन आयोग के तहत एक नया अपडेट जारी किया गया है. मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस ने ​रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों को प्रमोशन देने के लिए न्यूनतम योग्यता को लेकर संशोधन किया है. यह संशोधन सातवे वेतन आयोग के तहत आने वाले डिफेंस कर्मचारियों और सैनिकों पर लागू होगा. 

22 अगस्त को जारी ऑफिस मेमोरैंडम में मंत्रालय ने मिनिमम योग्यता सर्विस डिफेंस सिविलियन कर्मचारियों के प्रमोशन के लिए जारी किया गया है. यहां ऐसे कर्मचारियों के प्रमोशन के लिए क्राइटेरिया जारी की गई है. 

इन कर्मचारियों के पास इतना अनुभव जरूरी 

कर्मचारियों के प्रमोशन को लेकर मंत्रालय ने अधिसूचना में कहा है कि अलग-अलग लेवल के लिए वर्क एक्सप्रीएंश अलग-अलग होना आवश्यक है. लेवल 1 से 2 तक के लिए तीन साल का अनुभव होना चाहिए. लेवल 1 से 3 के लिए 3 साल का अनुभव, दो लेवल से लेकर 4 लेवल के लिए 3 से आठ साल का अनुभव होना चाहिए. इसी तरह, कुल लेवल 17 तक के कर्मचारियों को 1 साल से लेकर 12 साल का अनुभव होने पर प्रमोशन दिया जाएगा. 

तत्काल प्रभाव से लागू करने का आदेश 

डिफेंस मंत्रालय की ओर से शेयर की गई जानकारी के मुताबिक, यह नया अपडेट तुरंत प्रभावी होगा. इसका मतलब है कि जो भी कर्मचारी इस योग्यता के तहत आते हैं, उन्हें तत्काल प्रभाव से प्रमोशन दिया जाएगा. हालांकि मंत्रालय की ओर से यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि कर्मचारियों को कितना प्रमोशन दिया जाएगा. 

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए क्या अपडेट 

कई मीडिया रिपोर्ट में कहा है कि केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी जुलाई के लिए इस माह हो सकती है. हालांकि अधिकारिक तौर पर इसका कोई एलान नहीं किया गया है. अनुमान है कि केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता में 3 फीसदी की बढ़ोतरी मिल सकती है. अगर ये बढ़ोतरी की जाती है तो कर्मचारियों को मिलने वाला महंगाई भत्ता बढ़कर 45 फीसदी हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें 

Goa LPG Subsidy: इस राज्य में लोगों को डबल फायदा, एलपीजी सिलेंडर पर मिलेगी इतनी ज्यादा छूट

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author