महिंद्रा कर रही है दो नई एसयूवी लाने की तैयारी, अगले साल की शुरुआत में होगी लॉन्च 

1 min read

[ad_1]

Mahindra XUV 300 and Thar 5-Door: भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग के लिए 2024 के शुरुआती कुछ महीने बहुत ही रोमांचक रहने वाला है, क्योंकि अगले साल की शुरुआत में कई कार निर्माता कंपनियां अपने अलग अलग मॉडल्स की भारत में लॉन्चिंग करने वाली हैं. लॉन्च होने वाली कारों में सबसे ज्यादा संख्या एसयूवी सेगमेंट की कारों की है. इस समय महिंद्रा भी अपनी दो नई एसयूवी को बाजार में लॉन्च करेगी. इन कारों में महिंद्रा XUV 300 का फेसलिफ्ट वर्जन और 5- डोर थार शामिल हैं. फिलहाल इन दोनों कारों की टेस्टिंग चल रही है. आइए जानते कैसी हैं ये दोनों कारें. 

महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट

नई महिंद्रा एक्सयूवी XUV300 सबकॉम्पैक्ट SUV में XUV700 से प्रेरित कुछ डिजाइन एलिमेंट्स देखने को मिल सकते हैं. इनमें सी-आकार के एलईडी हेडलैंप, एक नया फ्रंट ग्रिल, एक बड़ा सेंट्रल एयर इनटेक, नए अलॉय व्हील डिजाइन, एक अपडेटेड रियर बम्पर, एक रीडिजाइंड टेलगेट और नए टेललैंप देखने को मिलेगा. एक ताज़ा मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 2024 महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट में मौजूदा 7-इंच यूनिट की जगह एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. यह नया इंफोटेनमेंट सिस्टम एक बेहतर यूजर इंटरफेस के साथ रेक्टेंगुलर बेज़ेल्स में तैयार किया जाएगा. साथ ही इसमें सेगमेंट फर्स्ट एक पैनोरमिक सनरूफ भी मिलेगा. इसमें डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और वायरलेस फोन चार्जर समेत ढेर सारी अन्य खूबियां भी मिलेंगी. नई XUV300 में मौजूदा 1.2L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन मिलता रहेगा. इस एसयूवी का मुकाबला बाजार में नई टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट, हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट जैसी कारों से होगा.

5-डोर महिंद्रा थार

यह देश की सबसे बहु प्रतीक्षित कारों में से एक है. इसकी टेस्टिंग काफी लंबे समय से भारतीय सड़कों पर की जा रही है. इसका डिजाइन Thar.e कॉन्सेप्ट से मिलता जुलता हो सकता है, जिसे 15 अगस्त, 2023 को प्रदर्शित किया गया था. हालांकि अभी आधिकारिक लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन इसके 2024 के शुरुआती महीनों में लॉन्च होने की उम्मीद है. 3-डोर थार की तुलना में, 5-डोर महिंद्रा थार में 300 मिमी लंबा व्हीलबेस मिलेगा. जिसमें अधिक केबिन स्पेस मिलेगा. इसकी कुल लंबाई 3985 मिमी, चौड़ाई 1820 मिमी और ऊंचाई 1844 मिमी होगी. 5-डोर थार में मौजूदा 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L डीजल इंजन मिलेगा. साथ ही इसमें एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा.

यह भी पढ़ें :- इस सितंबर महीने भारतीय बाजार में होगी इन कारों की ग्रैंड एंट्री, कौन सी खरीदेंगे आप?

Car loan Information:
Calculate Car Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author