महिला आरक्षण बिल पर स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर निशाना, ‘अगर परिसीमन की बात नहीं होती तो…

1 min read

[ad_1]

Smriti Irani Exclusive Interview: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने महिला आरक्षण विधेयक (नारी शक्ति बंदन अधिनियम बिल) को लेकर एबीपी न्यूज से गुरुवार (21 सितंबर) को बात की. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए राहुल गांधी और विपक्ष पर जमकर हमला किया.  

अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि बीजेपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से यात्रा शुरू की हमने तब से पार्टी संगठन में 33 फीसदी महिलाओं को आरक्षण दिया. 

उन्होंने कहा, ”1971 में सरकार ने महिलाओं की स्थिति को लेकर एक कमेटी गठित की थी. इसकी रिपोर्ट 1974 में आई थी. इसमें जिक्र था कि भारतीय जनसंघ ने कहा है कि महिलाओं को संवैधानिक गारंटी दी जानी चाहिए है. हमने इसे संवैधानिक रूप दिया है.” 

विपक्ष पर क्या कहा?
महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इनको पीएम मोदी के स्वर में स्वर मिलाना पड़ा. विपक्ष विरोध नहीं कर पा रहे के सवाल पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी है तो मुमकिन है. 

स्मृति ईरानी ने दावा किया कि नारी शक्ति बंदन अधिनियम से सामाजिक बदलाव होंगे. 

राहुल गांधी पर क्या कहा?
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के  महिला आरक्षण बिल को तुरंत लागू करने वाले बयान पर स्मृति ईरानी ने पलटवार किया. उन्होंने कहा, ”सब जानते हैं कि राहुल गांधी संविधान के ज्ञाता नहीं है. ऐसे में आग्रह है कि लोग संविधान के अनुच्छेद 82 को पढ़ें.” 

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस इसे अभी लागू करने की मांग इस कारण कर रही है ताकि  महिला आरक्षण बिल पर वो कोर्ट कोर्ट जाए. ऐसा ही इन्होंने 370 में किया था. कांग्रेस की  2010 से  2014 तक सरकार रही, लेकिन इनके साथ के  ही दलों ने इसका (महिला आरक्षण बिल) विरोध किया था. 

ये भी पढ़ें- Women Reservation Bill: ‘…लेकिन मैं उनका विशेष रूप से आभार करती हूं’, सोनिया गांधी पर स्मृति ईरानी का तंज

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author