मार्क जुकरबर्ग कई आलीशान घरों के हैं मालिक, इसमें से एक की कीमत 247 करोड़ रुपये

1 min read

[ad_1]

दुनियाभर में फेसबुक जैसे प्लेटफॉर्म लेकर आने के लिए फेमस मार्क जुकरबर्ग आधुनिक समय में मेटा के सीईओ हैं. मेटा के तहत इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सऐप जैसे प्लेटफॉर्म हैं. मार्क जुकरबर्ग सिर्फ टेक्नोलॉजी के लिए नहीं, बल्कि अपनी लग्जरी लाइफ स्टाइल के लिए जाने जाते हैं. 

मार्क जुकरबर्ग अक्सर अपने काम से चर्चा में बने रहते हैं. अभी हाल ही में एलन मस्क और मार्क जुकरबर्ग के बीच कैग फाइट को लेकर काफी चर्चा हुई थी. एलन मस्क की लाइफस्टाइल के बारे में ज्यादातर लोगों को पता होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं फेसबुक कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग किस घर में रहते हैं और इनकी लाइफ कितनी लग्जरी है. 

पालो ऑल्टो की खास चीजें 

मार्क जुकरबर्ग का आ​लीशान आवास पालो ऑल्टो में कई मिलियन डॉलर की लागत से मरम्मत की गई है, जिसमें कई शानदार सुविधाएं हैं. इसमें कपड़ा धोने की कमरा, वाइन रूम, वेट बार, ग्रीन हाउस और कई अन्य सुविधाएं जोड़ी गई हैं. सिलिकॉन वैली, लेक ताहो और हवाई में कई घरों के मालिक होने के बावजूद यह घर एक विशेष स्थान रखता है. मार्क जुकरबर्ग के पालो ऑल्टो घर में एक खारे पानी का पूल, एक ग्लास-इन सनरूम और आरामदायक आउटडोर स्थान शामिल हैं. ये इसी घर में रहते हैं. उन्होंने शादी करने से एक साल पहले 2011 में 7 मिलियन डॉलर में इस घर को खरीदा था. 

रियल एस्टेट बिजनेस 

मार्क जुकरबर्ग के रियल एस्टेट कारोबार अक्सर चर्चा में रहे हैं. सैन फ्रांसिस्को में उनके आवास की बिक्री से ज्यादा ज्यादा की कमाई की थी, जिसे उन्होंने 2012 में 10 मिलियन डॉलर में खरीदा था और 2022 में बेचकर 31 मिलियन डॉलर की कमाई की थी. यह चार मंजिला इमारत है, जिसमें 23 कमरें के सा​थ एक मीडिया रूम, वाइन रूम और मडरूम शामिल है. जुकरबर्ग ने इस घर को 247 करोड़ रुपये में बेचा था. इसके अलावा मार्क जुकरबर्ग कई और घरों की खरीद और बिक्री कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें  

Finance Commission: 16वें वित्त आयोग पर आया अपडेट, इसी साल हो जाएगा गठन, यहां जानें पूरी डिटेल

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author