मिचेल और विलियमसन ने पैदा कर दी थीं जीत की उम्मीदें, फिर शमी ने चकनाचूर किया न्यूजीलैंड का सपना

1 min read

[ad_1]

ICC Cricket World Cup 2023: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 70 रनों से हरा दिया है. इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 397 रन बना लिए थे. भारत के इस विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड ने शुरुआत में दो विकेट जरूर गवाएं, लेकिन उसके बाद कप्तान केन विलियमसन और डैरिल मिचेल ने न्यूज़ीलैंड को मैच में वापसी कराई और तीसरे विकेट के लिए 181 रनों की एक शानदार साझेदारी कर दी. 

मोहम्मद शमी ने बदला मैच

न्यूज़ीलैंड ने 32.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 220 रन बना लिए थे, लेकिन उसके बाद फिर मोहम्मद शमी ने केन विलियमसन का विकेट लेकर न्यूज़ीलैंड की उस साझेदारी को तोड़ा और टीम इंडिया को जीत की ओर मोड़ दिया. उसके बाद डैरिल मिचेल ने ग्लेन फिलिप्स के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत की तरफ ले जाने की कोशिश की. डैरिल मिचेल ने 119 गेंदों में 134 रनों की पारी खेली. डैरिल मिचेल क्रैंप्स के बावजूट अपनी टीम को जीत की ओर लेकर जा रहे थे, लेकिन मोहम्मद शमी ने उन्हें भी पवेलियन की ओर भेज दिया. इस मैच में शमी ने 9.5 ओवर में 57 रन देकर 7 विकेट चटकाए और इस वर्ल्ड कप में 23 विकेटों के साथ सबसे ज्यादा विकेट भी हासिल कर लिए.

इसके अलावा मोहम्मद शमी ने इस मैच में वर्ल्ड कप में सबसे तेज 50 विकेट लेने का कीर्तिमान भी रच दिया है. मोहम्मद शमी की इस खतरनाक गेंदबाजी की वजह से न्यूज़ीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रनों पर ऑलआउट हो गई. इस तरह से भारत ने इस सेमीफाइनल मैच में न्यूज़ीलैंड को 70 रनों से हराकर ना सिर्फ फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली बल्कि न्यूज़ीलैंड से 2019 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी ले लिया. अब देखना होगा कि फाइनल मैच में मोहम्मद शमी कैसा प्रदर्शन करते हैं.

यह भी पढ़ें: ‘सचिन ने 21 सालों तक देश का भार उठाया और अब…’, विराट ने 12 साल पहले जो कहा, वो कर दिखाया

 

 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author