‘मुझे सर क्यों कह रहे हो, मेरा…’, राहुल गांधी ने सब्जी विक्रेता रामेश्वर से क्या बात की?

1 min read

[ad_1]

Rahul Gandhi Meets Rameshwar Video: दिल्ली की आजादपुर मंडी के सब्जी विक्रेता रामेश्वर का एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसमें न्यूज पोर्टल से रामेश्वर सब्जियों की बढ़ती कीमतों का जिक्र करते हुए भावुक हो गए. ये वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित अन्य विपक्षी नेताओं ने केंद्र सरकार को घेरा था. 

लल्लनटॉप से बात करते हुए रामेश्वर का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनसे सोमवार (14 अगस्त) को मुलाकात की. इसका वीडियो कांग्रेस ने शुक्रवार (18 अगस्त) को जारी किया. वीडियो में रामेश्वर ने राहुल गांधी को सर कहा तो उन्होंने (राहुल गांधी) ने कहा, ” मुझे सर क्यों कह रहे हैं? मेरा नाम राहुल है. मैं कोई सर नहीं हूं.” 

राहुल गांधी और रामेश्वर में क्या बात हुई?
राहुल गांधी को रामेश्वर ने बताया कि वो यूपी से दिल्ली अच्छी जिंदगी जीने के लिए आए थे, लेकिन लाइफ पहले से भी ज्यादा खराब हो गई. इसके बाद राहुल गांधी उनसे पूछते हैं कि आपने पिछले 10 साल में क्या किया है? इस पर रामेश्वर ने कहा कि ऐसा कोई काम नहीं है जो मैंने नहीं किया, लेकिन अब मुझमें इतनी एनर्जी नहीं है. 

रामेश्वर ने राहुल गांधी को लेकर क्या कहा?
न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘‘आर्थिक रूप से ग़रीब, मगर दिल के बहुत धनी हैं रामेश्वर जी. जितनी भी देर बातें हुईं, उनके चेहरे पर मुस्कान बरकरार रही. उन्होंने उम्मीदें टूटने के किस्से बताए, मगर साथ में ज़िम्मेदारियों का एहसास भी है. उनकी हिम्मत असल मायने में आशा की सुनहरी किरण है.’’

इस वीडियो में रामेश्वर कहते हैं, ‘‘मैं कितना सौभाग्यशाली हूं कि राहुल जी ने मुझे बुलाया. भरत मिलाप हुआ था, जैसे सुदामा का कृष्ण जी से मिलाप हुआ था, उसी तरह मेरा और उनका (राहुल) मिलाप हुआ है.’’ राहुल गांधी ने रामेश्वर, उनकी पत्नी और बेटी से जिंदगी के अलग-अलग पहलुओं के बारे में बात की. उन्होंने कांग्रेस की ‘न्याय’ योजना के बारे में भी रामेश्वर की राय जानी.”

कांग्रेस ने क्या कहा?
कांग्रेस ने राहुल गांधी वाला वीडियो शेयर कर एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, ”जहां कुछ दिनों पहले महंगाई से आहत रामेश्वर जी के आंसुओं ने पूरे देश को रुला दिया था. वहीं, अब जननायक राहुल गांधी से मिलकर उनके चेहरे से छलकती खुशी भी पूरा देश देख रहा है. यही मोहब्बत की ताकत है, जो आपको आगे बढ़ने का हौसला देती है और उम्मीद देती है.”

राहुल गांधी ने क्या कहा था?
राहुल गांधी ने मिलने के बाद रामेश्वर के साथ एक फोटो शेयर की थी. इसमें उन्होंने लिखा था, ”रामेश्वर जी एक जिंदादिल इंसान हैं! उनमें करोड़ों भारतीयों के सहज स्वभाव की झलक दिखती है. विपरीत परिस्थितियों में भी मुस्कुराते हुए मजबूती से आगे बढ़ने वाले ही सही मायने में ‘भारत भाग्य विधाता’ हैं.” 

इनपुट भाषा से भी.

ये भी पढ़ें- PHOTOS: सब्जी विक्रेता रामेश्वर को घर बुला राहुल गांधी ने साथ खाया खाना, बातचीत के बाद कहा- भारत भाग्य विधाता



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author