मोबाइल की सेटिंग्स बदलने से क्या पावरफुल होगी बैटरी? जानिए इस दावे की सच्चाई

1 min read

[ad_1]

Smartphone Battery : स्मार्टफोन यूज करते-करते पुराना हो जाता है और इसकी बैटरी की पावर भी कम होती चली जाती है, लेकिन कई टेक एक्सपर्ट दावा करते हैं कि बैटरी की सेटिंग्स में बदलाव करके आप बैटरी की पहले जैसी परफॉर्मेंस पा सकते हैं. अगर आपने भी ऐसा सुना है तो क्या आपको लगता है ये सही बात है?

ऐसे में हम आपके लिए बैटरी की सेटिंग्स और उससे जुड़े सभी मुद्दों की जानकारी लेकर आए हैं, जिसमें आपको पता चलेगा कि बैटरी की सेटिंग्स में बदलाव करके बैटरी की पावर में कितना बदलाव होता है और टेक एक्सपर्ट की बातों में कितनी सच्चाई है.

बैटरी की सेटिंग से दूर होती है ये प्रॉब्लम

स्मार्टफोन को जब आप कई दिनों तक री-स्टार्ट नहीं करते हैं, तो इसकी बैटरी में कुछ न कुछ इश्यू आ जाते हैं. जिनको आप स्मार्टफोन की बैटरी में जाकर ठीक कर सकते हैं. इससे केवल बैटरी की हीटिंग और चार्जिंग नहीं होने जैसे प्रॉब्लम ही ठीक किए जा सकते हैं. लेकिन कोई कहे कि बैटरी पहले की तरह काम करेगी तो वो एक्सपर्ट एकदम झूठ बोल रहा है. वहीं बैटरी को लंबा चलाने के लिए आप नीचे बताए टिप्स यूज कर सकते हैं.

बेकार ऐप्स तुरंत कर दें डिलीट

कई बार आपके स्मार्टफोन में कुछ ऐसे आप होते हैं जिनका आपके पास कोई भी इस्तेमाल नहीं होता है ऐसे में आपको इन्हें तुरंत ही डिलीट कर देना चाहिए. एप्स की वजह से लगातार बैटरी पर बुरा प्रभाव पड़ता रहता है और आपको पता भी नहीं चलता है और आखिर में बैटरी पूरी तरह से खराब हो जाती है.

सॉफ्टवेयर अपडेट 

आमतौर पर लोग अपने पुराने स्मार्ट फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं करते हैं जिसकी वजह से बैटरी लगातार कमजोर होती रहती है क्योंकि कंपनी सॉफ्टवेयर अपडेट में बैटरी बूस्टिंग का फीचर भी ऐड करती हैं. अगर आप अपने पुराने स्मार्ट फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट कर देते हैं तो इससे बैटरी में नई जान आ जाती है.

यह भी पढ़ें : 

Emergency Alert Severe: यहां जानें कैसे करें मोबाइल पर शुरू, हर इमरजेंसी की मिलेगी जानकारी

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author