मोहम्मद सिराज फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ ले सकते थे और विकेट, पढ़ें क्यों कप्तान ने रोका

1 min read

[ad_1]

Mohammed Siraj, Asia Cup Final 2023: एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला कोलंबो में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया, जिसमें भारत ने 10 विकेट से जीत हासिल कर खिताब अपने नाम किया. भारत को खिताबी मुकाबले में जीत दिलाने में तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज का अहम योगदान रहा. सिराज ने 6 विकेट लिए, लेकिन सिराज 7 विकेट भी ले सतके थे. आखीर वक़्त पर कप्तान रोहित शर्मा को उन्हें रोकना पड़ गया. 

भारतीय कप्तान ने फाइनल के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि उन्हें ट्रेनर की ओर से संदेश मिला कि उन्हें सिराज को रोक देना चाहिए. अगर सिराज 7वां विकेट ले लेते तो वे स्टुअर्ट बिन्नी का रिकॉर्ड तोड़ते हुए भारत के लिए एक वनडे पारी में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन जाते. लेकिन ट्रेनर ने कप्तान रोहित शर्मा के ज़रिए सिराज को रुकवा दिया. 

रोहित शर्मा ने बताया, “उन्होंने 7 ओवर डाले और मैं चाहता था कि उन्हें और ओवर दिए जाएं, लेकिन मुझे ट्रेनर्स की ओर मैसेज मिला कि उन्हें रोक देना चाहिए. वे खुद भी बॉलिंग को लेकर उत्साहित थे. वे गेंद फेंकना चाहते थे. ये किसी भी गेंदबाज़ या बल्लेबाज़ का स्वाभाव होता है कि जब भी मौका मिलता है तो वो उसका फायदा उठाना चाहते हैं. लेकिन यहां पर मेरा किरदार आ जाता है, मुझे सारी चीज़ें कंट्रोल में रखनी होती हैं जिससे खिलाड़ी पर ज़रुरत से ज़्यादा दवाब न पड़े.”

रोहित शर्मा ने वो वाक़य भी याद किया, जब सिराज ने त्रिवेन्द्रम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए वनडे में  4 विकेट लिए थे लेकिन फाइव विकेट हॉल पूरा नहीं कर सके थे. भारतीय कप्तान ने कहा, “मुझे याद है हम जब त्रिवेन्द्रम में श्रीलंका के खिलाफ खेल रहे थे, उस वक़्त भी ऐसी ही स्थिति थी. उन्होंने 8-9 ओवर फेंके थे और चार विकेट लिए थे. लेकिन मुझे लगता है कि 7 ओवर ठीक है.”

 

ये भी पढ़ें…

IND vs AUS: रोहित-अगरकर आज कर सकते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम का एलान, श्रेयस-अक्षर की फिटनेस पर मिलेगा जवाब

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author