यहां 3800 से ज्यादा पद पर निकली वैकेंसी, जानें एज लिमिट से लेकर लास्ट डेट तक जरूरी डिटेल

1 min read

[ad_1]

UPSSSC Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन कमीशन ने कुछ समय पहले 3800 से ज्यादा पद पर भर्ती का विज्ञापन प्रकाशित किया था. इनके लिए रजिस्ट्रेशन लिंक खुलने वाला है. अगर आप भी आवेदन के योग्य और इच्छुक हों तो एप्लीकेशन लिंक खुलने के बाद फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन आज से पांच दिन बाद यानी 12 सितंबर से किए जा सकेंगे. ऐसा करने के लिए आपको यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – upsssc.gov.in.

क्या है लास्ट डेट

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के इन पद पर आवेदन 12 सिंतबर से शुरू होंगे और अप्लाई करने की लास्ट डेट 3 अक्टूबर 2023 है. केवल ऑनलाइन अप्लाई करें, किसी और माध्यम से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे. एप्लीकेशन एडिट करने और फीस जमा करने की लास्ट डेट 10 अक्टूबर 2023 है.

इतने पद पर होगी भर्ती

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 3831 पद भरे जाएंगे. इसमें जूनियर असिस्टेंट, जूनियर क्लर्क और असिस्टेंट लेवल – II के पद शामिल हैं. आप जिस पद के लिए आवेदन के योग्य और इच्छुक हों, उसका डिटेल नोटिस में देख सकते हैं. पात्रता आदि ठीक से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. इन वैकेंसी के लिए आयु सीमा 18 से 40 साल तय की गई है.

पीईटी परीक्षा पास होना जरूरी

वे कैंडिडेट्स जिन्होंने यूपीएसएसएससी प्रिलिम्नेरी एलिजबिलिटी टेस्ट पास किया है, केवल वे ही आवेदन कर सकते हैं. पीईटी पास होना पहली शर्त है इसके बाद कई और लेवल के एग्जाम होंगे. इन सभी को पास करने वाले कैंडिडेट का सेलेक्शन ही फाइनल होगा.

देना होगा इतना शुल्क

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 25 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी. ये फीस आरक्षित श्रेणी, ओबीसी आदि सभी के लिए है. सभी को फीस भरनी होगी और किसी को छूट नहीं दी जाएगी.

ऐसे करें अप्लाई

  • एप्लीकेशन लिंक खुलने के बाद सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी upsssc.gov.in पर.
  • यहां होमपेज पर Junior Assistant and Clerk Recruitment 2022 नाम का लिंक दिया होगा, इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर अपना पीईटी रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर लॉगिन करें.
  • अब एप्लीकेशन फॉर्म भरें, शुल्क जमा करें और जमा कर दें.
  • चाहें तो प्रिंट निकालकर रख लें.

यहां देखें नोटिस.

यह भी पढ़ें: UIIC में निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author