यूपी के वीडियो के बाद अब जम्मू-कश्मीर से सामने आया मामला, ‘जय श्री राम’ लिखने पर बच्चे को मारा

1 min read

[ad_1]

Jammu Kashmir: मुजफ्फरनगर के निजी स्कूल में वर्ग विशेष के बच्चे की पिटाई के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इस बीच अब जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के एक सरकारी अपर सेकेंडरी स्कूल में भी एक शिक्षक की ओर से एक छात्र को पीटने का मामला सामने आया है. बच्चे को इस तरह पीटा गया कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. 

अस्पताल में भर्ती छात्र ने कहा कि उसे इसलिए पीटा गया क्योंकि उसने क्लास के ब्लैकबोर्ड पर ‘जय श्री राम’ लिखा था. पुलिस ने आरोपी शिक्षक और स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. शिक्षक और प्रिंसिपल पर आईपीसी की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 342 (गलत तरीके से कैद करना), 504 (जानबूझकर अपमान करना), 506 (आपराधिक धमकी) और किशोर न्याय की धारा 75 (बच्चे के प्रति क्रूरता) के तहत आरोप लगाए गए हैं. 

तीन सदस्यीय कमेटी का गठन 

यह मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के एक स्कूल में एक शिक्षक के वायरल वीडियो के बाद आया है, जिसमें कथित तौर पर धार्मिक पहचान के आधार पर मासूम छात्र की पिटाई की गई थी. अब कठुआ में हुई घटना के बाद डिप्टी कमिश्नर ने नोटिफिकेशन जारी कर कहा कि इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है. 

सदस्यों में बानी के उप मंडल मजिस्ट्रेट, कठुआ के उप मुख्य शिक्षा अधिकारी और खरोटे में सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल शामिल हैं. बच्चे को फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बच्चे के परिवारवालों ने शिक्षक को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है. 

ये भी पढ़ें: Telangana Election 2023: ‘अमित शाह जी पूछ रहे हैं कि कांग्रेस ने 53 साल में क्या किया, हमने…’, खरगे का तेलंगाना से गृह मंत्री को जवाब

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author