यूपी सीएम योगी ने दी स्कूलों को सलाह, कहा – इस कार्यक्रम को बनाएं क्यूरीकुलम का हिस्सा

1 min read

[ad_1]

UP CM’s Advice To Schools: उत्तर प्रदेश के चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ ने टीचर्स डे के मौके पर अपने विचार रखें और स्कूलों को ये सलाह दी. उन्होंने कहा कि सुबह होने वाली असेंबली यानी प्रार्थना सभा को स्कूल क्यूरीकुलम का हिस्सा बनाना चाहिए. योगी टीचर्स डे के मौके पर एक कार्यक्रम में पहुंचे थे और वहां उन्होंने ये बात कही. इस अवसर पर 94 शिक्षकों का सम्मान किया गया और यूपी सीएम ने स्कूलों को कुछ एडवाइज भी दी.

जल्दी पहुंचे स्कूल

इस मौके पर चीफ मिनिस्टर ने कहा कि शिक्षकों को स्कूल शुरू होने के कम से कम 15 मिनट से आधा घंटा पहले स्कूल पहुंच जाना चाहिए. इससे उनके पास थोड़ा समय होगा जब वे सोच पाएंगे की संस्थान को और बेहतर कैसे बनाया जा सकता है.

इस प्रोग्राम के दौरान 75 प्राइमरी स्कूल टीचर्स और 19 सेकेंडरी स्कूल टीचर्स का सम्मान किया गया. इन्हें लोक भवन में स्टेट टीचर अवॉर्ड से नवाज़ा गया.

आने वाली पीढ़ी आपको रखे याद

इस मौके पर उन्होंने कहा कि अपना बेस्ट देने की कोशिश करें ताकि वर्तमान पीढ़ी को सुधारा जा सके. सुबह की प्रार्थना सभा को स्कूल क्यूरिकुलम का हिस्सा बनाएं. ऐसा काम करें कि आने वाली पीढ़ी आपको हमेशा के लिए याद रखे. यूपी सीएम ने ये भी कहा कि पहले के टीचर्स बहुत कम सैलरी और लिमिटेड रिसोर्स के साथ काम करते थे तब भी हमारी पर्सनेलिटी को निखारने, बनाने और मोटिवेट करने में कोई कसर नहीं छोड़ते थे. उन्होंने हमें चुनौतियों का सामना करना सिखाया.

टीचर्स का हुआ सम्मान

इस मौके पर यूपी सीएम योगी ने 6 बेसिक एजुकेशन और बहुत सारे सेकेंडरी टीचर्स को शॉल, सिटेशन और मोमेंटो देकर सम्मानित किया. इसके साथ ही 94 शित्रक जिन्हें अवॉर्ड के लिए चुना गया है के खाते में 25,000 रुपये भी ट्रांसफर हुए. ये काम पहले ही हो गया था.

फ्री टेबलेट बांटे जाएंगे

इस मौके पर यूपी सीएम ने प्रोग्राम भी लॉन्च किया जिसमें 2.09 लाख टेबलेट्स मुफ्त बांटे जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने 18381 स्मार्ट क्लासेस का भी इनॉग्रेशन किया. इसके अलावा 880 इंफॉर्मेशन और कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी लेबोरेट्रीज का भी उद्घाटन हुआ. उन्होंने टीचर्स को बच्चों का रोल मॉडल बनने पर जोर दिया. 

यह भी पढ़ें: जूनियर इंजीनियर के 100 से ज्यादा पद पर निकली भर्ती 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author