ये कंपनी दे रही है 10 लाख रुपये का ईनाम, आपको बस करना होगा ये एक छोटा काम

1 min read

[ad_1]

विमानन, रक्षा, टेक्नोलॉजी से लेकर सामाजिक मुद्दों में दिलचस्पी रखने वाले विद्यार्थियों व पेशेवरों के लिए एक गुड न्यूज है. ऐसे लोगों के पास 10 लाख रुपये का ईनाम जीतने का मौका है. मजेदार है कि आप भी लाखों रुपये का यह ईनाम जीत सकते हैं और इसके लिए कोई बहुत बड़ा काम भी नहीं करना है.

बिल्ड प्रोग्राम का तीसरा एडिशन

विमानन कंपनी बोइंग इंडिया ने अपने बिल्ड (BUILD) प्रोग्राम का तीसरा एडिशन लॉन्च किया है. इसका पूरा नाम बोइंग यूनिवर्सिटी इनोवेशन लीडरशिप डेवलपमेंट (Boeing University Innovation Leadership Development) है. कंपनी ने इस प्रोगाम के तहत एयरोस्पेस एंड डिफेंस, टेक्नोलॉजी, सोशल इम्पैक्ट और सस्टेनेबिलिटी जैसे क्षेत्रों में आइडियाज मंगाया है.

इस तारीख तक ले सकते हैं भाग

बोइंग इंडिया के इस प्रोग्राम में स्टूडेंट, फैकल्टी के मेंबर और नए उद्यमी हिस्सा ले सकते हैं. इस प्रोग्राम का उद्देश्य इनोवेटिव आइडियाज को बढ़ावा देना और बाजार के नए अवसरों के लिए रास्ता तैयार करना है. आप इसके लिए 10 नवंबर तक अपना आइडिया भेज सकते हैं. इसके लिए आप बोइंग इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट को देख सकते हैं. कंपनी ने वहां प्रोग्राम में भाग लेने का लिंग दिया है.

ये 7 इन्क्यूबेशन सेंटर से समझौता

बोइंग इंडिया ने बिल्ड प्रोग्राम के तीसरे एडिशन के लिए 7 इनक्यूबेटर्स के साथ समझौता किया है, जिनमें आईआईटी मुंबई, फाउंडेशन फोर इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी ट्रांसफर-आईआईटी दिल्ली, आईआईटी गांधीनगर, आईआईटी मद्रास इनक्यूबेशन सेल, आईआईएससी बेंगलुरू, टी-हब हैदराबाद और केआईआईटी भुवनेश्वर शामिल हैं.

सात टीमों को मिलेगा पुरस्कार

इसमें शुरुआत में मिले आइडियाज में से कुछ को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. उन्हें सातों इनक्यूबेशन सेंटर की मदद से आगे बढ़ाया जाएगा. उसके बाद एक्सपर्ट सात आइडियाज को चुनेंगे, जिन्हें बोइंग इमर्शन डे के मौके पर 10-10 लाख रुपये का पुरस्कार मिलेगा. पिछले साल इस प्रोग्राम में 800 से ज्यादा आइडिया सामने आए थे और 1,600 से ज्यादा स्टूडेंट ने इसमें हिस्सा लिया था.

ये भी पढ़ें: रिजर्व बैंक का आदेश, अगर बैंकों ने की ये डॉक्यूमेंट देने में देरी तो साथ में देना होगा हर्जाना

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author