ये है दुनिया का सबसे महंगा पेन, कीमत सुन उड़ जाएंगे आपके होश

1 min read

[ad_1]

Most Expensive Pen: स्कूलों के दिनों से लेकर आज तक आप कहीं ना कहीं पेन का इस्तेमाल करते होंगे. लेकिन आज तक आपने सबसे ज्यादा कितनी कीमत का पेन उपयोग में लिया है, 100- 500 या फिर इससे कुछ ज्यादा. लेकिन आज हम आपको ऐसे पेनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत सुन आपके होश उड़ जाएंगे. इनमें से एक पेन की कीमत तो 50 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है, आइए जानते हैं दुनिया के सबसे महंगे पेनों के बारे में…

फुल्गोर नॉकटर्नस (Fulgor Nocturnus)

फुल्गोर नॉकटर्नस नाम का पेन दुनिया के सबसे महंगे पेनों की लिस्ट में सबसे ऊपर आता है. इसकी कीमत 8 मिलियन डॉलर है. भारतीय करेंसी में अगर बात की जाए तो इस पेन की कीमत 65 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है. रिपोर्ट्स के अनुसार शंघाई में साल 2010 में एक नीलामी में इस पेन को 8 मिलियन डॉलर में बेचा गया था। ये पेन सोने और काले हीरे से बना है.

बोहेम रॉयल (Boheme Royal)

ये पेन काफी कीमती है और इसे लक्जरी पेन निर्माता कंपनी मोंटब्लैंक ने बनाया है. बोहेम रॉयल पेन को 18 कैरेट सफेद सोने बनाया गया है. वहीं, इसके ऊपरी हिस्से पर बहुत सारे हीरे लगे हैं. इस पेन की रकम 1.5 मिलियन डॉलर बताई जाती है. भारतीय करेंसी में बात करें तो ये पेन 12 करोड़ रुपये का है.

ऑरोरा डायमांटे (Aurora Diamante)

महंगे पेनों की लिस्ट में ऑरोरा डायमांटे तीसरे नंबर पर है. ये पेन भी काफी खास है. जहा जाता है की इस पेन 30 कैरेट हीरे के साथ साथ एक ठोस प्लैटिनम बैरल होता है। इस पेन की कीमत 1.28 मिलियन डॉलर है. इंडियन करेंसी में इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये से भी अधिक है.

1010 डायमंड्स लिमिटेड एडिशन फाउंटेन पेन (1010 Diamonds Limited Edition Fountain Pen)

1010 डायमंड्स लिमिटेड एडिशन फाउंटेन पेन को 18 कैरेट सफेद सोने से बनाया जाता है. इसे पेन में कई सौ हीरे भी जड़े हुए हैं. इस पेन की एक मिलियन डॉलर है. जो कि भारतीय करेंसी में 8 करोड़ रुपये से अधिक है.

यह भी पढ़ें- MP NHM Recruitment 2023: CHO के 980 पद पर निकली भर्ती, 20 अक्टूबर को खुलेगा एप्लीकेशन लिंक, ये है लास्ट डेट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author