ये Super Fast Charging EV Battery, 10 मिनट चार्ज करने पर 400 किमी तक का सफर करा देगी

1 min read

[ad_1]

World Super Fast Charging Technology EV Battery: चीन की एक लिथियम आयन बैटरी बनाने वाली कंपनी ने, एक सुपरफास्ट चार्जिंग बैटरी को तैयार किया है. जो केवल 10 मिनट की चार्जिंग पर ही 400 किमी तक की रेंज देने में सक्षम होगी.

40 मिनट में 400 किमी की चार्जिंग

इस बैटरी का नाम सेनजिंग रखा गया है, जो दुनिया की पहली 4C सुपरफास्ट चार्जिंग वाली एलएफपी बैटरी है. जो न केवल 10 मिनट की चार्जिंग में 400 किमी तक की रेंज देने में सक्षम है, बल्कि फुल चार्ज करने पर ये बैटरी 700 किमी तक की रेंज देने में सक्षम होगी. कंपनी का उद्देश्य ग्राहकों में ईवी की चार्जिंग और रेंज को लेकर होने वाली चिंता को दूर करना है, ताकि ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को तेजी से ईवी की तरफ मोड़ा जा सके.

सेफ्टी के मामले में बेहतर

ज्यादातर ग्राहक जो ईवी अपनाने से हिचकिचा रहे हैं, उसकी एक बड़ी वजह ईवी की रेंज को लेकर देखने को मिलती है. कंपनी ने अपनी इस टेक्नोलॉजी के चलते लंबी रेंज के मिलने का भी दावा कर रही है, जोकि अलग अलग टेम्प्रेचर पर भी लिया जा सकता है. वहीं बेहतर टेक्नोलॉजी के यूज के चलते सेफ्टी के मामले में भी ये काफी आगे है.

अलग अलग टेम्प्रेचर पर काम करने में सक्षम

कंपनी के मुताबिक, इस टेकनोलॉजी के चलते रूम टेम्प्रेचर पर बैटरी को केवल 10 मिनट में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. वहीं -10 डिग्री टेम्प्रेचर पर इसे 0-80 चार्ज होने में 30 मिनट तक का समय लग सकता है.

भारत में मौजूद ये कंपनियां हैं क्लाइंट

ऑटोमोबाइल कंपनिया जैसे बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज-बेंज, हुंडई, होंडा, टेस्ला, टोयोटा, वॉल्वो और फॉक्सवैगन कंपनिया इस बैटरी बनाने वाली चाइनीज कंपनी की क्लाइंट हैं.

यह भी पढ़ें – Kia Seltos Facelift: एक महीने से भी कम समय में 31 हजार के पार हुई नई किआ सेल्टोस की बुकिंग, 10.89 लाख रुपये से शुरू होती है कीमत 

Car loan Information:
Calculate Car Loan EMI

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author