रक्षा जासूसी मामले में CBI का एक्शन, कनाडा के कारोबारी राहुल गंगल को किया गिरफ्तार

1 min read

[ad_1]

Defence Espionage Case: सीबीआई ने मंगलवार (22 अगस्त) को कनाडा के कारोबारी राहुल गंगल को रक्षा जासूसी मामले (Defence Espionage Case) में गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

इस मामले में एक पत्रकार और एक पूर्व नौसेना कमांडर को मई में गिरफ्तार किया गया था. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि कनाडा में 2019 में स्थायी निवासी बन चुके कारोबारी राहुल गंगल को सोमवार (21 अगस्त) को दिल्ली पहुंचने पर अरेस्ट कर लिया गया. 

अधिकारियों ने क्या कहा?
अधिकारियों ने बताया कि एक विशेष अदालत ने गंगल को सीबीआई की चार दिन की हिरासत में भेज दिया है. इससे पहले, जांच एजेंसी ने रक्षा मामलों पर संवेदनशील सूचना एकत्रित करने और उन्हें विदेशी खुफिया एजेंसियों को देने के आरोप में स्वतंत्र पत्रकार विवेक रघुवंशी और पूर्व नौसेना कमांडर आशीष पाठक को गिरफ्तार किया था.

पिछले महीने दिल्ली की एक विशेष अदालत में दाखिल चार्जशीट में सीबीआई ने शासकीय गोपनीयता कानून (Indian Official Secrets Act) के कथित उल्लंघन और संबंधित अपराधों में रघुवंशी और पाठक को बतौर आरोपी नामजद किया था. दोनों को पूरे मामले में 16 मई को गिरफ्तार किया गया था. 

ये भी पढ़ें- DRDO: मुंबई एटीएस ने डीआरडीओ वैज्ञानिक के खिलाफ दायर की चार्जशीट, किए ये चौंकाने वाले खुलासे

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author