रतनवीर प्रिसिजन इंजीनियरिंग के आईपीओ में आज से लगा सकते हैं पैसे, GMP से अच्छे मुनाफे की उम्मीद

1 min read

[ad_1]

Ratnaveer IPO : इंजीनियरिंग कंपनी रतनवीर प्रिसिजन इंजीनियरिंग लिमिटेड का आईपीओ आज से बाजार में खुल रहा है. प्राइमरी मार्केट में आज से खुलने वाले इस आईपीओ में निवेशक 6 सितंबर तक पैसा लगा सकते हैं. आज से निवेशकों के लिए सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने के बाद इसमें पैसा लगाने का विकल्प निवेशकों के पास है. इस आईपीओ के लिए कंपनी ने 93 रुपये से 98 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड निर्धारित किया है. 

क्या है आईपीओ का साइज, लिस्टिंग कब हो सकती है

आईपीओ के साइज की बात करें तो इसके जरिए कंपनी की 165.03 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है. एंकर इंवेस्टर्स के जरिए कंपनी ने 49.5 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं और शुक्रवार को ये रकम जुटाई गई है. इसके शेयरों का अलॉटमेंट निवेशकों को 11 सितंबर 2023 को हो सकता है और इसकी लिस्टिंग 14 सितंबर 2023 के आसपास होने की उम्मीद है. जिन निवेशकों को 11 सिंतबर तक इसके शेयर अलॉट नहीं होंगे उनके लिए 12 सिंतबर तक रिफंड आने की व्यवस्था है.

निवेशकों को आईपीओ के जरिए कम से कम एक लॉट खरीदना होगा और इस एक लॉट में 150 शेयर होंगे. आईपीओ का कुल इश्यू साइज 1,68,40,000 शेयरों का होगा जिसके तहत 1,38,00,000 शेयरों को फ्रेश शेयरों के अंतर्गत जारी किया जाएगा और 30,40,000 ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के जरिए जारी किए जा रहे हैं.

आईपीओ में निवेशकों के लिए कोटा क्या होगा

रिटेल निवेशकों को इस आईपीओ के दौरान 35 फीसदी शेयर रिजर्व रखे गए शेयरों में सब्सक्राइब करने का मौका मिलेगा. इसके तहत 50 फीसदी शेयरों को क्यूआईबी इंवेस्टर्स के लिए आरक्षित रखा गया है और बाकी बचा 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए रिजर्व रखा गया है.

रतनवीर आईपीओ का जीएमपी

बाजार पर नजर रखने वाले जानकारों के मुताबिक रतनवीर प्रिसिजन इंजीनियरिंग ग्रे मार्केट में 48 रुपये के ऊंचे स्तर पर ट्रेड कर रहा है. 48 रुपये का जीएमपी इसके ऊपरी प्राइस बैंड 98 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 48.98 फीसदी प्रति शेयर के प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है.

ये भी पढ़ें

RBI: रियल एस्टेट पर रिकॉर्ड बढ़ा बैंकों का कर्ज, जुलाई में 28 लाख करोड़ रुपये पहुंचा आंकड़ा 

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author