राघव चड्ढा बोले, ‘हम गठबंधन का नाम BHARAT करने पर विचार कर सकते हैं, बीजेपी…’

1 min read

[ad_1]

Raghav Chadha On India Or Bharat Issue: जी-20 के लिए रात्रिभोज निमंत्रण पर ‘प्रेसिडेंट ऑफ भारत’ लिखे जाने के बाद छिड़े ‘इंडिया या भारत’ नाम विवाद पर आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और निलंबित राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने भी प्रतिक्रिया दी है. राघव चड्ढा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि विपक्षी गठबंधन का नाम बदलकर BHARAT करने पर विचार किया जा सकता है.

क्या कहा राघव चड्ढा ने?

‘आप’ नेता राघव चड्ढा ने मंगलवार (5 सितंबर) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया, ”हम अगली बैठक में अपने गठबंधन का नाम बदलकर BHARAT (भारत) करने पर विचार कर सकते हैं. इस बीच बीजेपी को अब देश के लिए कोई नया नाम सोचना शुरू कर देना चाहिए.”

देश किसी पार्टी का निजी मसला नहीं- ‘आप’ नेता 

इससे पहले दिन में राघव चड्ढा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि यह ​बीजेपी का निजी मामला है. उन्होंने इसे बीजेपी का विरोधी दलों को चिढ़ाने वाला फैसला करार देते हुए कहा था कि ऐसा कैसे हो सकता है.

चड्ढा ने कहा था कि ‘इंडिया’ (नाम) को बीजेपी कैसे खत्म कर सकती है? देश किसी पार्टी का निजी मसला नहीं है, यह 135 करोड़ भारतीयों का मामला है. चड्ढा ने कहा था कि देश की राष्ट्रीय पहचान बीजेपी की निजी संपत्ति नहीं है, जिसे वह अपनी मर्जी से बदल दे.

यह भी पढ़ें- India, that is Bharat: क्या सनातन धर्म की देन है भारत नाम? वेदों और पुराणों में कहां-कहां है जिक्र, तथ्यों के साथ पूरी कहानी



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author