‘राजनीतिक दल विभाजन पैदा करने की कर रहे कोशिश, मैं…’, बोलीं ममता बनर्जी, बोनस का भी किया ऐलान

1 min read

[ad_1]

Mamata Banerjee On BJP: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिना नाम लिए बीजेपी पर हमला किया हैं. उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक दल दुर्गा पूजा बोनस का जिक्र कर लोगों को बांटने की कोशिश कर रहे हैं. 

तृणमूल कांग्रेस की चीफ ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया मंच एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ‘‘गलत मंशा वाले कुछ राजनीतिक दल /व्यक्ति कोलकाता पुलिस और पश्चिम बंगाल पुलिस के विभिन्न कैडरों के बीच विभाजन एवं दुश्मनी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. मैं आश्वासन देती हूं कि पश्चिम बंगाल पुलिस के नागरिक स्वयं सेवकों को भी कोलकाता पुलिस के स्वयं सेवकों की तरह 5,300 रुपये का पूजा बोनस मिलेगा.’’

ममता बनर्जी ने क्या कहा?
ममता बनर्जी ने आगे कहा, ‘‘इसके अलावा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के तहत आने वाली आशा कार्यकर्ताओं को भी 5,300 रुपये का पूजा बोनस मिलेगा. क्षेत्र के मेरे सहयोगियों को पूजा की शुभकामनाएं.’’


क्या तैयारी है?

पश्चिम बंगाल पूरी दुनिया में दुर्गा पूजा को लेकर जाना जाता है. कोलकाता के एल्मीयर शहर में इस बार आयोजित होने वाले दुर्गा पूजा आयोजनों में दुनिया के सबसे बड़े सदाबहार वन क्षेत्र सुंदरबन की झलक देखने को मिलेगी. 

कोलकाता साल्ट लेक में एक पूजा समिति ने सदाबहार वन क्षेत्र के आवरण के महत्व और पर्यावरण के संरक्षण के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए एक छोटा सुंदरबन बनाया है जबकि वन क्षेत्र की महिलाओं के बनाए गए विभिन्न उत्पादों को एल्मीयर में पूजा आयोजकों द्वारा अपने पंडाल में प्रदर्शित करने के लिए खरीदा गया है.

इनपुट भाषा से भी.

ये भी पढ़ें- Shardiya Navratri 2023: शारदीय नवरात्रि 15 से शुरु, यहां पढ़े इससे जुड़ी सभी जानकारी



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author