‘राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा को नहीं भूलेंगे’, लेह में सैनिकों की मौत पर राजनाथ सिंह क्या बोले?

1 min read

[ad_1]

Rajnath Singh On Army Truck Accident: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह जिले में शनिवार (19 अगस्त) को सेना के एक वाहन के सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर गया. इसमें नौ सैनिकों की जान चली गई है जबकि एक अन्य घायल हो गया. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. इसको लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इसे वो कभी नहीं भूलेंगे. 

उन्होंने ट्वीट किया, “लेह के पास एक दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की मौत से दुखी हूं. हम अपने राष्ट्र के प्रति उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल कर्मियों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.” 

पुलिस ने क्या कहा?
अधिकारियों ने बताया कि यह दुर्घटना दक्षिणी लद्दाख के न्योमा के कियारी के पास हुई.  लेह के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी डी नित्या ने कहा कि सेना के वाहन में 10 जवान सवार थे. यह वाहन लेह से न्योमा की ओर जा रहा था.

 उन्होंने बताया कि रास्ते में वाहन के चालक ने वाहन पर से अपना नियंत्रण खो दिया और वाहन शाम 4.45 बजे खाई में गिर गया. पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और सभी घायल सैनिकों को सेना की चिकित्सा इकाई ले जाया गया जहां आठ कर्मियों को मृत घोषित कर दिया गया.

 उन्होंने कहा कि बाद में एक और जवान की मौत हो गई. अधिकारी ने कहा कि एक अन्य जवान का इलाज चल रहा है. उसकी हालत ”गंभीर” बताई गई है. 

ये भी पढ़ें- Army Truck Accident: लेह के केरी में सेना का ट्रक खाई में गिरा, दर्दनाक हादसे में 9 सैनिकों की गई जान



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author