राहुल गांधी ने चॉकलेट बनाई, खिलाई और खाई… फिर बच्ची से बोले- ऑटोग्राफ दे दो

1 min read

[ad_1]

Rahul Gandhi Makes Chocolate: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर रविवार (27 अगस्त) को एक वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो उनकी ऊटी स्थित चॉकलेट बनाने वाली एक फैक्ट्री की हालिया यात्रा का है. इस वीडियो में उन्हें चॉकलेट बनाते और फैक्ट्री में सभी महिला कर्मचारियों के साथ बातचीत करते हुए भी देखा जा सकता है. इतना ही नहीं, उन्होंने वहां मौजूद एक बच्ची से ऑटोग्राफ भी मांगा.

कांग्रेस नेता ने वीडियो शेयर करते हुए कहा, “70 महिलाओं की एक टीम ऊटी की मशहूर चॉकलेट फैक्ट्रियों में से एक को चला रही हैं. मॉडीज चॉकलेट्स की कहानी भारत के MSME की क्षमता का उल्लेखनीय प्रमाण है. नीलगिरी की मेरी हालिया यात्रा के दौरान जो कुछ सामने आया वह यहां देख सकते हैं.

वायनाड जाते समय गए थे मोडीज चॉकलेट फैक्ट्री
कांग्रेस नेता ने कहा कि औद्योगिक केंद्र बनाना और सिंगल GST रेट लागू करना एमएसएमई को बचाने के लिए बेहद जरूरी है. बता दें कि राहुल गांधी ने इस महीने की शुरुआत में अपनी लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड जाते समय ऊटी के सबसे प्रसिद्ध ब्रांड में से एक- मोडीज चॉकलेट फैक्ट्री का दौरा किया था.

चॉकलेट बनाने वाली महिलाओं से मिले राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कहा, “हाल ही में वायनाड जाते समय मुझे ऊटी के सबसे प्रसिद्ध ब्रांड में से एक मॉडीज चॉकलेट्स का दौरा करने का मौका मिला. इस छोटे कारोबार के पीछे मुरलीधर राव और स्वाति की जो है भावना है, वह काफी प्रेरणादायक है. उनके साथ काम करने वाली सभी महिलाओं की टीम भी काफी उल्लेखनीय है. 70 महिलाओं की यह समर्पित टीम सबसे बेहतरीन कूवरचर चॉकलेट बनाती है, जो मैंने अब तक चखी है.”

उन्होंने कहा कि भारत के अनगिनत अन्य छोटे और मध्यम व्यवसायों की तरह मॉडीज भी GST के बोझ से जूझ रहा है. ऐसे में सरकार एमएसएमई को नुकसान पहुंचाकर बड़े कॉर्पोरेशन का पक्ष लेती दिख रही है. उन्होंने कहा कि इस तरह की महिला नेतृत्व वाली टीमें हरसंभव समर्थन की हकदार हैं.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: ‘राहुल गांधी 2024 के बाद पीएम बनेंगे’, इंडिया की बैठक से पहले बोले कांग्रेस नेता राशिद अल्वी



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author