रोहित शर्मा के रिकॉर्ड ने उड़ा दी होगी विरोधियों की नींद, कप्तानी में हैं अव्वल

1 min read

[ad_1]

Asia Cup 2023: एशिया कप में भारत के अभियान की शुरुआत दो सितंबर से होने जा रही है. पहले मुकाबले में भारत की टक्कर पाकिस्तान के साथ है. भारत के अभियान की शुरुआत से पहले ही एशिया कप में हिस्सा ले रही विरोधी टीमों की हालात कप्तान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड ने खराब कर रखी है. बतौर कप्तान और बल्लेबाज रोहित शर्मा का रिकॉर्ड एशिया कप में लाजवाब है.

2018 में एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला गया था. उस समय विराट कोहली के स्थान पर रोहित शर्मा ने टीम की कप्तानी का जिम्मा संभाला. एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में रोहित शर्मा की कप्तानी का रिकॉर्ड 100 फीसदी है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया सभी 5 मुकाबले जीतकर चैंपियन बनी थी. पांच साल बाद एक बार फिर से रोहित शर्मा कप्तान बनकर एशिया कप में जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं.

बतौर बल्लेबाज भी रोहित शर्मा की गिनती एशिया कप के इतिहास के सबसे कामयाब बल्लेबाजों में होती है. रोहित शर्मा एशिया कप के इतिहास में पांच सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शुमार हैं. एशिया कप में 22 मैचों की 21 पारियों में रोहित शर्मा ने रोहित शर्मा ने 741 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा ने एशिया कप में एक शतक और 6 अर्धशतक भी लगाए हैं. 

सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड जयसूर्या के नाम है. श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 1220 रन बनाए हैं. भारत की ओर से एशिया कप में सबसे ज्यादा रन 971 रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं. रोहित शर्मा के पास सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने का बेहतरीन मौका है.

एशिया कप की शुरुआत से पहले रोहित शर्मा ने अपने इरादे भी जाहिर किए हैं. रोहित शर्मा का कहना है कि वो बिना किसी डर के मैदान पर उतरने वाले हैं. रोहित शर्मा ने यह भी कहा है कि पिछले कुछ सालों की तरह स्ट्राइक रेट पर भी उनका पूरा फोकस रहेगा.

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author