रोहित शर्मा ने किया एशिया कप जीतने का दावा, वायरल हुआ वीडियो

1 min read

[ad_1]

Asia Cup 2023, Rohit Sharma: भारतीय टीम एशिया कप 2023 के लिए पूरी तरह तैयारी में दिख रही है. 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जीत का दावा भी कर दिया है. भारतीय टीम ने आखिरी बार 2018 में रोहित शर्मा की ही कप्तानी में एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था. अब इस बार भारतीय टीम एक बार फिर खिताब अपने नाम करना चाहेगी. 

वहीं सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एशिया कप जीतने का दावा करते हुए दिख रहे हैं. वीडियो में फैन रोहित शर्मा से एशिया कप के बारे में पूछता है, जिसका कप्तान बेहद ही शानदार जवाब देते हैं. फैन कहता है, “रोहित सर एशिया कप का इंतज़ार है.” रोहित शर्मा फैन को जवाब देते हए कहते हैं, “हां, जीत जाएंगे एशिया कप.”

इस वायरल वीडियो के ज़रिए रोहित शर्मा ने एशिया कप को लेकर अपने इरादे ज़ाहिर कर दिए हैं. इससे पहले 2022 में खेले गए एशिया कप में भारतीय टीम को सुपर-4 के चरण से बाहर होना पड़ा था. 2022 में श्रीलंका ने बाज़ी मारी थी. श्रीलंका छठी बार एशिया कप जीतने में कामयाब रही थी. 

पाकिस्तान के खिलाफ होगा भारत का पहला मैच 

बता दें कि इस बार के एशिया कप में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेलेगी. दोनों के बीच यह महामुकाबला श्रीलंका में खेला जाएगा. जबकि टूर्नामेंट का शुरुआत 30 अगस्त से होगी और पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच पाकिस्तान में होगा. वहीं टूर्नामेंट का फाइनल 17 सितंबर, रविवार को होगा. 

अब तक भारत ने जीते सबसे ज़्यादा एशिया कप 

बता दें पहली बार एशिया कप 1984 में खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम ने सुनील गावस्कर की कप्तानी में जीत अपने नाम की थी. जब से लेकर अब टीम इंडिया सबसे ज़्यादा 7 बार एशिया कप का खिताब जीत चुकी है. इसके बाद श्रीलंका 6 टाइटल्स के साथ दूसरे और पाकिस्तान 2 टाइल्स के साथ तीसरे नंबर पर है. 

 

ये भी पढ़ें…

World Cup 2023: 29 सितंबर से खेले जाएंगे विश्व कप के वॉर्मअप मैच, इंग्लैंड और नीदरलैंड से खेलेगा भारत; देखें शेड्यूल



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author