रोहित-शाहीन से लेकर बुमराह-बाबर तक, इन 10 खिलाड़ियों के बीच होगी देखने वाली जंग

1 min read

[ad_1]

India vs Pakistan: दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का बेसब्री से इंतजार है. भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच का आयोजन 14 अक्टूबर को अहमदाबाद की नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया जाएगा.  इस मैच का इंतजार क्रिकेट के फैंस पिछले 4 सालों से कर रहे हैं क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला वर्ल्ड कप का मैच हमेशा ऐतिहासिक होता है. इस बार भी ऐसा ही कुछ होने की उम्मीद है. भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच में दोनों देशों के कई खिलाड़ियों के बीच में भी कुछ मैचेस होंगे. आइए, हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के पांच पेयर्स बताते हैं, जिनके बीच में शनिवार को कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. 

रोहित शर्मा बनाम शाहीन अफरीदी

इस लिस्ट में पहला पेयर रोहित शर्मा और शाहीन शाह अफरीदी का है. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच पिछले कुछ सालों में काफी रोमांचक मुकाबला देखा गया है. शुरुआत में रोहित शर्मा को बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने फंसते हुए देखा गया है. हालांकि, एक बार सेट हो जाने के बाद रोहित शर्मा का बल्ला बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने भी अच्छा-खासा चलता है.  भारत-पाकिस्तान के बीच हुए पिछले मैच में भी रोहित शर्मा ने शाहीन शाह अफरीदी की गेंद को काफी बार सीमा पर पहुंचा था. ऐसे में इस बार भी इन दोनों खिलाड़ियों के बीच एक रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है. 

बाबर आज़म बनाम जसप्रीत बुमराह

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं. उनके शॉट की टाइमिंग लाजवाब रहती है. ऐसे में उनके सामने जब जसप्रीत बुमराह होंगे, जो कि भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है, तो इन दोनों का मुकाबला देखने का मजा कुछ और ही होगा. 

मोहम्मद रिज़वान बनाम मोहम्मद सिराज

भारत के मोहम्मद सिराज पिछले कई महीनो से शानदार फार्म में है. उनकी गंदे एक ही जगह से कब अंदर और बाहर हो जाती हैं, इसका अंदाज़ा बल्लेबाजों को नहीं लग पाता है. ऐसे में पाकिस्तान के इन-फॉर्म बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के सामने मोहम्मद सिराज का मुकाबला बेहद बेहतरीन होने वाला है. 

ईशान किशन बनाम हारिस रऊफ

एशिया कप के दौरान हुए पहले भारत-पाकिस्तान मैच में ईशान किशन ने एक बेहतरीन पारी खेली थी, जिसके बाद हारिस रऊफ ने उनका विकेट लेकर एक आक्रमक खुशी जाहिर की थी, जिसकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी हुई थी. ऐसे में इस बार ईशान किशन ओपनिंग करने उतरने वाले हैं, और जब उनके सामने हारिस रऊफ आयेंगे तो वाकई में मुकाबला बेहद कड़ा होगा. 

केएल राहुल बनाम हसन अली

 केएल राहुल शानदार फार्म में है. उन्होंने चोट वापसी करने के बाद  मध्यक्रम में बेहद शानदार बल्लेबाजी की है.  एशिया कप में केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ एक शानदार शतक भी लगाया था.  दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम में हसन अली ने भी वापसी करके वर्ल्ड कप मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में केएल राहुल और हसन अली के बीच में भी एक जोरदार मैच होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: क्यों भारत-पाकिस्तान मैच के बहिष्कार की हो रही मांग? कल अहमदाबाद में खेला जाना है मुकाबला

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author