लेह दर्दनाक हादसे में 9 सैनिकों की गई जान, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख

1 min read

[ad_1]

CM Yogi on Leh Accident: लद्दाख के लेह में केरी गांव में शनिवार (19 अगस्त) को एक बड़ा हादसा हुआ है. सैन्य वाहन के सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिरने से 9 सैनिकों की जान चली गई है और एक जवान घायल बताया जा रहा है. वहीं इस दर्दनाक हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. इसके साथ ही सीएम योगी ने घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है.

सीएम योगी ने एक्स पर ट्वीट कर लिखा-” लद्दाख में सड़क दुर्घटना में सेना के जवानों का निधन अत्यंत कष्टदायक है. माँ भारती के वीर सपूतों को विनम्र श्रद्धांजलि!प्रभु श्री राम से दिवंगत पुण्यात्माओं की शांति और घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है. भगवान शोक संतप्त परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति दें.”

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इस हादसे पर ट्वीट कर लिखा-“लद्दाख के कारू गैरीसन से लेह जा रहे भारतीय सेना का एक वाहन गहरी खाई में गिरकर दुर्घटना ग्रस्त होने से कई भारतीय जवानों के शहीद हो जाने की अत्यंत दु:खद सूचना प्राप्त हुई है! ईश्वर से प्रार्थना है कि हादसे में घायल हुए जवानों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें और शहीदों को अपने श्रीचरणों में स्थान दें. ओम शांतिः”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जताया दुख

इस हादसे को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी दुख जताया है. रक्षा मंत्री ने ट्वीट कर लिखा-“लद्दाख में लेह के पास एक दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की मौत से दुखी हूं. हम अपने राष्ट्र के प्रति उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. मेरी संवेदनाएँ शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायल कर्मियों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.”

खाई में वाहन गिरने से 9 सैनिकों की गई जान

रक्षा अधिकारी ने इस मामले को लेकर कहा कि क्यारी शहर से 7 किमी दूर वाहन खाई में गिरने से भारतीय सेना के जवान वीर गति को प्राप्त हुए हैं. एक ALS वाहन जो लेह से न्योमा की ओर एक काफिले के हिस्से के रूप में जा रहा था, लगभग 5:45-6:00 बजे शाम को क्यारी से 7 किलोमीटर पहले घाटी में गिर गया. वाहन में 10 लोग सवार थे जिनमें से नौ की मृत्यु और एक घायल है. घायल कर्मी को अस्पताल ले जाया गया है.

Watch: अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामलला के दर्शन कर की पूजा-अर्चना, सामने आईं तस्वीरें

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author