लोकसभा चुनाव के लिए सपा-कांग्रेस का क्या होगा सीट शेयरिंग फार्मूला, अजय राय ने किया सब कुछ साफ

1 min read

[ad_1]

UP News: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारी में जुटे हुए हैं. इसी बीच सभी की नजर यूपी की 80 सीटों पर हैं, सत्ताधारी बीजेपी जहां मिशन 80 के तहत अपनी तैयारी में जुटी हुई है. इसी बीच विपक्षी दलों का नए गठबंधन इंडिया में अभी सीट बंटवारे का कोई भी फॉर्मूला तय नहीं हुआ है. हालांकि इसी बीच यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष अजय राय ने पद संभालने के बाद यूपी में सपा-कांग्रेस के सीट बंटवारे पर बयान दिया है.

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में कहा- “इंडिया गठबंधन में सपा भी शामिल है, इससे पहले भी आपका गठबंधन इनके साथ रहा है. इसके नीतेजे ज्यादा खास नहीं रहे. इसके जवाब में उन्होंने कहा कि गठबंधन के बारे केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा. हमसे जो सुझाव मांगेगे वो हम देंगे और अभी हम पूरी 80 सीटों की तैयारी कर रहे हैं. सारे विषयों पर निर्णय केंद्रीय नेतृत्व को ही लेना है.” इसके साथ ही अजय राय ने सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर कहा- “बड़ा दिल रखने पर चीजें आ रही हैं. बड़ा दिल सामने वाले को रखना होगा. छोटे दिल से कुछ नहीं होगा. वक्त बताएगा कौन सी चीज कैसे होगी, सीट बंटवारे और जो भी होगा यह सब केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा.”

बता दें कि यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष अजय राय पूर्वांचल के भूमिहार समाज में दमदार चेहरा हैं. वहीं कांग्रेस ने निर्मल खत्री के बाद किसी सवर्ण को अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी है. अब देखना ये है कि यूपी में कांग्रेस का सवर्ण दाव कितना कामयाब होगा. अजय राय ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत बीजेपी से की थी और फिर वह बीजेपी से अलग होकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए. बता दें कि साल 2014 में कांग्रेस को दो और साल 2019 में कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में एक सीट पर ही जीत मिली थी.

Muzaffarnagar Video: छात्र को थप्पड़ मारने के विवाद पर बीजेपी ने सपा पर साधा निशाना, सांप्रदायिक मोड़ देने के आरोप

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author