वनडे रैंकिंग में सिराज के पास नंबर-1 गेंदबाज बनने का मौका, एशिया कप में कर सकते हैं कमाल

1 min read

[ad_1]

Mohammad Siraj Can Become Number One ODI Bowler: एशिया कप 2023 को शुरू होने में अब सिर्फ कुछ दिन का ही समय बचा है. भारत ने भी टूर्नामेंट के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. इसमें सभी प्रमुख खिलाड़ियों की टीम में वापसी देखने को मिली है. टीम इंडिया लंबे समय के बाद तेज गेंदबाजी विभाग में अपनी पूरी क्षमता के साथ मैदान पर खेलने उतरेगी, जिसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी के साथ मोहम्मद सिराज गेंदबाजी करते हुए दिखाई देंगे.

मोहम्मद सिराज को हाल में खत्म हुई वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान पूरी तरह फिट नहीं होने की वजह से आराम दिया गया था. अब सिराज एशिया कप में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं और इस टूर्नामेंट में वह एक बड़ा कारनामा भी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. सिराज का टीम में तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर खेलना तय माना जा रहा है.

आईसीसी वनडे तेज गेंदबाजी रैंकिंग में मोहम्मद सिराज अभी 670 अंकों के साथ 5वें स्थान पर मौजूद हैं. वहीं रैंकिंग में अभी पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड 705 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं. दोनों खिलाड़ियों के बीच अभी 35 रेटिंग अंक का अंतर है और सिराज के पास नंबर-1 बनने का शानदार मौका है.

मोहम्मद सिराज को करना होगा यह काम

भारतीय टीम को आगामी एशिया कप में अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. वहीं इसके बाद ग्रुप का दूसरा मुकाबला टीम 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ खेलेगी. सुपर-4 में टीम इंडिया का पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है. ऐसे में उन्हें 3 और मुकाबले खेलने का मौका मिलेगा. ऐसे में फाइनल में पहुंचने के साथ भारत को कुल 7 मैच खेलने का मौका मिलेगा. ऐसे में यदि सिराज गेंद से कमाल दिखाने में कामयाब होते हैं तो वह नंबर-1 का स्थान हासिल कर सकते हैं.

 

यह भी पढ़ें…

Asia Cup 2023: पाकिस्तान नहीं जाएंगे BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला! जय शाह के जाने पर भी आया अपडेट

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author