वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ें सचिन तेंदुलकर और धोनी, बीसीसीआई से हुई ये मांग

1 min read

[ad_1]

MS Dhoni And Sachin Tendulkar: वर्ल्ड कप 2023 करीब आ गया है. 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के आगाज़ में अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी हैं. विश्व कप से पहले बीसीसीआई से मांग की गई कि पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया से जुड़ना चाहिए और वक़्त देना चाहिए. ये मांग ऑस्ट्रेलिया पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ एडम गिलक्रिस्ट की ओर से की गई. 

गिलक्रिस्ट ने ‘स्पोर्टस्टार’ से बात करते हुए कहा, “मैं ये जानने का दावा नहीं कर सकता कि भारतीय खिलाड़ी होना, इंडिया में खेलना कैसा होता है. अगर मैं भारतीय क्रिकेट में होता, तो मैं सचिन और एमएस धोनी जैसे लोगों को टीम के साथ वक़्त बिताने के लिए कहता अगर वो उपलब्ध होते हैं, और वे अपना सारा अनुभव साझा करते.”

2011 वर्ल्ड कप टीम से कोहली हैं भारत का हिस्सा

भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2011 के वनडे वर्ल्ड कप में खिताब जीता था. उस विश्व कप के स्क्वाड से मौजूदा वक़्त में सिर्फ विराट कोहली टीम का हिस्सा हैं. 2011 में कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबला भी खेला था, जिसमें उन्होंने 49 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली थी. कोहली टीम के लिए काफी अनुभव लाते हैं. 

घरेलू सरज़मीं पर खेला जाएगा मेगाटूर्नामेंट 

बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेज़बानी में खेला जाएगा, जिसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. वहीं उससे पहले 29 सितंबर से वॉर्मअप मैच खेले जाएंगे. विश्व कप का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और रनरअप न्यूज़ीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम विश्व कप का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. टीम इंडिया टूर्नामेंट में पाकिस्तान से 14 अक्टूबर को भिड़ेगी. भारत-पाक का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. 

 

ये भी पढ़ें…

वर्ल्ड कप टीम में अश्विन की एंट्री तय, लेकिन अक्षर पटेल नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर की होगी छुट्टी

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author