वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार है न्यूज़ीलैंड? जानिए क्या है टीम की सबसे मज़बूत कड़ी

1 min read

[ad_1]

ICC World Cup 2023: आईसीसी टूर्नामेंट्स में न्यूज़ीलैंड की टीम हमेशा अपना एक अलग रूप दिखाती है. ऐसा ही कुछ इस बार भी देखने को मिल रहा है. पिछले दो वर्ल्ड कप से न्यूज़ीलैंड की टीम फाइनल तक का सफर तय कर रही है. वर्ल्ड कप 2019 में न्यूज़ीलैंड की टीम सिर्फ बाउंड्रीज़ के अंतर की वजह से फाइनल मैच हार गई थी, क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले उस मैच में सुपर ओवर का स्कोर भी बराबर हो गया था. अब मौजूदा वर्ल्ड कप में भी इंग्लैंड पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार लगने लगी है. आइए हम आपको इसके कुछ अहम कारण बताते हैं.

इस वर्ल्ड का पहला मैच भी न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच में ही खेला गया, और न्यूज़ीलैंड ने कमाल का बदला लिया और इंग्लैंड की टीम को एकतरफा अंदाज में हराकर वर्ल्ड कप की शुरुआत की. उसके बाद न्यूज़ीलैंड की टीम ने नीदरलैंड्स को मात दी और फिर बांग्लादेश को. इन तीनों जीतों में न्यूज़ीलैंड ने 2-2 अंकों के साथ-साथ अपने नेट रन रेट को भी बहुत अच्छा कर लिया है. न्यूज़ीलैंड की टीम इस वर्ल्ड कप में अपने शुरुआती तीनों मैच जीतकर 6 अंक और +1.604 की नेट रन रेट के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन है. न्यूज़ीलैंड का अगला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा, जिसने अभी तक इस वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं जीता है. 

क्यों न्यूज़ीलैंड वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार है?

वहीं न्यूज़ीलैंड ने इस वर्ल्ड कप को जीतने वाली प्रबल दावेदारों में से एक टीम इंग्लैंड को पहले ही मैच में बुरी तरह से हरा दिया है. दूसरी प्रबल दावेदार ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जो अपने शुरुआती दोनों मैच हार चुकी है, और प्वाइंट्स टेबल में नीदरलैंड्स से भी नीचे नंबर-9 पर मौजूद है. वर्ल्ड कप जीतने वाली तीसरी प्रबल टीम भारत है, जो पिछले 20 सालों में हुए आईसीसी टूर्नामेंट्स में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई है.

इन सभी परिस्थितियों को देखकर ऐसा लग रहा है कि न्यूज़ीलैंड की टीम एक बार फिर वर्ल्ड कप में सबसे घातक टीम बनकर आई है. पिछले दो बार से फाइनल तक का सफर तय करने वाली न्यूज़ीलैंड की टीम, इस बार भी फाइनल तक का सफर तय कर सकती हैं, और वर्ल्ड चैंपियन भी बन सकती है. 

यह भी पढ़ें: शुभमन गिल की वापसी? शमी-शार्दुल और अश्विन में किसी एक को मिलेगा मौका, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author