वर्ल्ड कप में जब सचिन ने अख्तर को छक्का जड़ा तब क्या कर रहे थे विराट कोहली?

1 min read

[ad_1]

Virat Kohli On Sachin Tendulkar’s Six In World Cup 2003: वर्ल्ड कप 2003 में सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के तेज़ तर्रार गेंदबाज़ शोएब अख्तर के उपर एक बेहद ही शानदार छक्का लगाया था. अब किंग कोहली ने दिग्गज तेंदुलकर ने उस छक्के पर रिएक्शन दिया है. 2003 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के बीच वो मैच सेंचुरियन में खेला गया था. मैच में रनों का पीछा करते हुए भारत की ओर से सचिन ने मैच जिताऊ पारी खेली थी. 

तेंदुलकर ने अपनी पारी में सिर्फ एक छक्का लगाया था और वो छक्का शोएब अख्तर के उपर आया था. वहीं अब, विराट कोहली ने उस छक्के पर कहा, “मैं उत्साह में कूद रहा था जब सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख्तर पर वो छक्का मारा था.” तेंदुलकर ने ऑफ साइड की ओर कट करते हुए अख्तर की गेंद पर छक्का जड़ा था. अख्तर ने वो 150 किमी प्रति घंटे से ज़्यादा की रफ्तार से फेंकी थी. 

सचिन की पारी की बदौलत आसानी से जीती थी भारत

मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 273 रन बोर्ड पर लगाए थे. टीम के लिए ओपनिंग पर आए सईद अनवर ने 126 गेंदों में 7 चौके लगाकर 101 रनों की अहम पारी खेली थी. रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 45.4 ओवर में 4 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया था. टीम के लिए ओपनिंग पर आए सचिन तेंदुलकर ने 75 गेंदों में 130.67 के स्ट्राइक रेट से 98 रनों की पारी खेली थी. 

तेंदुलकर की इस पारी में 12 चौके और 1 छक्का शामिल रहा था. उन्हें इस मैच जिताऊ पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाज़ा गया था. तेंदुलकर ने अलावा भारत के लिए युवराज सिंह ने नंबर छह पर बैटिंग करते हुए नाबाद 50 रन बनाए थे. उन्होंने इस पारी में 6 चौके लगाए थे. वहीं राहुल द्रविड़ 76 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 44 रन पर नाबाद लौटे थे. 

 

ये भी पढ़ें…

ENG vs NZ 1st T20I: इंग्लैंड को मिल गया है आर्चर का विकल्प, न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के उड़ाए होश



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author