‘वह कोई वसीम अकरम नहीं है…’, रवि शास्त्री ने शाहीन अफरीदी पर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

1 min read

[ad_1]

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के वर्ल्ड कप मैच का इंतजार पिछले चार सालों से किया जा रहा था, और अब आखिरकार भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को परास्त कर दिया है. इस मैच की कमेंट्री करते हुए भारतीय कमेंटेटर रवि शास्त्री ने कहा कि, शाहीन शाह अफरीदी वसीम अकरम नहीं हैं. आइए हम आपको भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री के द्वारा दिए गए इस बयान की पूरी जानकारी देते हैं, लेकिन उससे पहले भारत-पाकिस्तान के आठवें वर्ल्ड कप मैच की बात करते हैं.

इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, और पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाजों ने भी शुरुआत में काफी अच्छी बल्लेबाजी की. पाकिस्तान के ओपनर इमाम अल हक और अबदुल्ला शफ़ीक ने शुरुआत में कुछ अच्छे शॉट्स लगाए, लेकिन थोड़ी देर बाद दोनों एक-एक कर अपना विकेट गवां बैठै. उसके बाद क्रीज पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म और इन-फॉर्म विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान मौजूद थे. 

शाहीन के बारे में क्या बोले रवि शास्त्री

उन दोनों ने काफी अच्छी तरह से टीम की पारी को आगे बढ़ा और स्कोर 155 रनों तक पहुंचा दिया. उसके बाद बाबर आज़म 50 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए, और फिर सिर्फ 191 रनों पर पाकिस्तान की टीम ऑल-आउट हो गई. इस स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारतीय बल्लेबाजों ने शाहीन से लेकर शादाब तक सभी पाकिस्तानी गेंदबाजों को रिमांड पर लिया. 

इस दौरान हिंदी कमेंट्री बॉक्स में मौजूद रवि शास्त्री ने इरफान पठान और जतिन सप्रू से बातचीत करते हुए कहा कि, “शाहीन ने ज्यादा डरने की जरूरत नहीं है. शाहीन शाह अफरीदी वसीम अकरम नहीं है. वह एक अच्छे बॉलर हैं, लेकिन उनको इतना झाड़ पर छड़ाने की जरूरत नहीं है. जबरदस्ती ऐसा बोलने की जरूरत नहीं है कि वह एक अविश्वसनीय गेंदबाज हैं.” रवि शास्त्री के इस बयान को सुनकर भारत के पूर्व गेंदबाज इरफान पठान भी हसंने लगे थे. दरअसल, एशिया कप से पहले पाकिस्तान के फैन्स ने शाहीन के बारे में काफी बातें की थी कि उनके सामने रोहित और विराट टिक नहीं पाएंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है. रोहित और विराट दोनों ने शाहीन शाह अफरीदी को बखूबी खेला.

यह भी पढ़ें: रोहित का विकेट लेने वाले शाहीन अफरीदी की सालाना कमाई कितनी है?

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author