विव रिचर्ड्स और सचिन तेंदुलकर से भी आगे निकल गए हैं रोहित शर्मा, वर्ल्ड कप में कमाल का है औसत

1 min read

[ad_1]

Rohit Sharma’s ODI World Cup Record: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वनडे विश्व कप में सबसे ज़्यादा औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं. वनडे वर्ल्ड कप में कम से कम 1,000 रन बना चुके खिलाड़ियों में रोहित शर्मा का बैटिंग औसत सबसे ज़्यादा है. लिस्ट में सचिन तेंदुलकर और विव रिचर्ड्स जैसे दिग्गज भी रोहित शर्मा से पीछे हैं. भारतीय कप्तान वनडे विश्व कप में 65.2 की औसत से रन स्कोर कर रहे हैं. 

लिस्ट में साउथ अफ्रीका के पर्व दिग्गज बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स दूसरे नंबर पर मौजूद हैं, जिन्होंने 63.5 की औसत से रन बनाए हैं. फिर वेस्टइंडीज़ के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ विव रिचर्ड्स तीसरे, मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर चौथे और सचिन तेंदुलकर पांचवें नंबर पर हैं. विव रिचर्ड्स ने वनडे विश्व कप में 63.3 की औसत से, डेविड वॉर्नर ने 60.8 की औसत से और सचिन तेंदुलकर ने 57 की औसत से रन स्कोर किए हैं. 

वनडे विश्व कप में सबसे ज़्यादा बैटिंग औसत (कम से कम 1,000 रन)

  • 65.2- रोहित शर्मा
  • 63.5- एबी डिविलियर्स
  • 63.3- विव रिचर्ड्स
  • 60.8- डेविड वार्नर
  • 57.0- सचिन तेंदुलकर.

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा ने जड़ा शतक 

विश्व कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 131* रनों की पारी खेली थी. इस पारी की बदौलत वे वनडे में 1,000 रनों का आंकड़ छूने में कामबाय रहे थे. इसी के साथ वे विश्व कप में सबसे ज़्यादा 7 शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ भी बने. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के ज़रिए रोहित ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया था. 

अब तक ऐसा रहा वनडे करियर 

रोहित शर्मा अब तक 253 एकदिवसीय मुकाबले खेल चुके हैं. इन मैचों की 245 पारियों में बल्लेबाज़ी करते 49 की औसत से उन्होंने 10243 रन स्कोर कर लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 31 शतक और 52 अर्धशतक निकले हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

World Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले चमकी न्यूजीलैंड की किस्मत, फिट हुए कप्तान केन विलियमसन

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author