विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फेल! दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पानी की तरह बिखरे व

1 min read

[ad_1]

ODI World Cup 2023, Australia’s Top Order: ऑस्ट्रेलिया विश्व कप 2023 का दूसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेल रही है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज़ी बेहद ही कमज़ोर दिखाई दी है, खासकर टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल रहा. टॉप ऑर्डर के तीनों ही बल्लेबाज़ 20 रनों का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया 312 रनों के बड़े टोटल का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी है लेकिन टीम की बैटिंग बहुत ही खस्ता हाल में दिखी. 

टॉप ऑर्डर नहीं दिला सका अच्छी शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया ने पहला विकेट मिचेल मार्श के रूप में गंवाया. मार्श छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर 27 रनों के स्कोर पर 7 (15 गेंद) रन बनाकर चलते बने. ऑस्ट्रेलियाई ओपनर को अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज़ मार्को जेनसन ने अपने जाल में फंसाया. फिर अगले ही ओवर (छठे) की आखिरी गेंद पर बाएं हाथ के दूसरे ओपनर डेविड वॉर्नर ने पवेलियन की राह देखी. वॉर्नर (13) को अफ्रीकी पेसर लुंगी एंगिडी ने कैच के ज़रिए चलता किया. 

फिर नंबर तीन पर उतरे स्टीव स्मिथ 19 (16) रन बनाकर निपटे. स्मिथ ने 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर अपना विकेट गंवाया. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों के स्कोर पर तीसरा झटका लगा और टीम का टॉप ऑर्डर पवेलियन लौटा. 

भारत के खिलाफ भी कुछ खास नहीं कर सका था टॉप ऑर्डर 

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप का पहला मुकाबला भारत के खिलाफ चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला था. पहले मैच में भी टीम का टॉप ऑर्डर लगभग कमज़ोर दिखा था. भले ही स्टीव स्मिथ ने 46 और डेविड वॉर्नर ने 41 रनों की पारी खेली थी, लेकिन दोनों ही बल्लेबाज़ उसे बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकाम रहे थे. जबकि मिचेल मार्श बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे थे. स्मिथ और वॉर्नर स्पिनर्स के जाल में फंसे थे. वहीं मार्श को तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने कैच के ज़रिए आउट किया था. इस तरह विश्व कप में अब तक ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर नाकाम ही रहा है.

 

ये भी पढ़ें…

World Cup 2023: चार सदस्यों से शुरू होकर एक लाख 60 हज़ार मेंबर्स तक, इंडियन सपोर्ट वाली ‘भारत आर्मी’

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author