‘वे भाईचारा तोड़ने की बात करेंगे, हम जोड़ने की’, किसान महापंचायत में बोले राकेश टिकैत

1 min read

[ad_1]

Rakesh Tikait News: राजस्थान के अलवर (Alwar) में शनिवार (26 अगस्त) को किसान-मजदूर भाईचारा महापंचायत का आयोजन किया गया. इस महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने आपसी भाईचारे की बात कही और नूंह हिंसा (Nuh Violence) को लेकर हरियाणा सरकार पर हमला बोला. 

राकेश टिकैत ने कहा कि विपक्ष वाले तानाशाह को जन्म दे रहे हैं. देश में दो तरह के हिन्दू हैं. एक भारतीय हिन्दू हैं और दूसरे हिन्दू भारतीय मुसलमान हैं, ये भारतीय हिन्दू किसी से लड़ते नहीं हैं. अगर 28 अगस्त को कोई यात्रा निकली, तो ट्रैक्टर यात्रा भी निकलेगी और पंचायत भी होगी. 

“वे भाईचारा तोड़ने की बात करेंगे”

उन्होंने कहा कि ये देश कौमी एकता, सद्भाव, भाईचारे का देश है. वह भाईचारा तोड़ने की बात करेंगे, हम भाईचारा जोड़ने की बात करेंगे. बीजेपी पर निशाना साधते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि जहां बीजेपी की सरकार है उन राज्यों में वो माहौल खराब करना चाहते हैं. 

ब्रज मंडल शोभा यात्रा निकालने का किया ऐलान

दरअसल, कुछ हिंदू संगठनों ने 28 अगस्त को हरियाणा के नूंह जिले में ब्रज मंडल शोभा यात्रा निकालने का ऐलान किया है. इसे देखते हुए जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. नूंह के उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि हमने यात्रा (ब्रज मंडल शोभा यात्रा) के आयोजन से इनकार कर दिया है. 

नूंह में लागू की गई धारा-144

उन्होंने कहा कि फिर भी, कुछ लोगों ने कहा है कि वे यात्रा का संचालन करेंगे. हमने धारा 144 लगा दी है. वहीं, यात्रा को लेकर वीएचपी के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा है कि धार्मिक रैली के लिए अनुमति की आवश्यकता नहीं होती. प्रशासन आगे आकर धार्मिक रैली के लिए समर्थन देता है. 

शोभायात्रा के दौरान हुई थी हिंसा

गौरतलब है कि हरियाणा के नूंह जिले में बीती 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद की शोभायात्रा पर पथराव के बाद हिंसा भड़क गई थी. ये हिंसा बाद में गुरुग्राम तक फैल गई थी. इस हिंसक झड़प में दो होमगार्ड के जवान समेत छह लोगों की मौत हुई थी. 

ये भी पढ़ें- 

Chandrayaan 3 Update: ‘चांद के शिवशक्ति प्वाइंट पर घूमता दिखा प्रज्ञान रोवर’, ISRO ने जारी किया वीडियो, देखें



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author