वैगनर चीफ येवगेनी प्रिगोझिन की प्लेन क्रैश में मौत का दावा, पुतिन से लिया था पंगा, जानें सबकुछ

1 min read

[ad_1]

Yevgeny Prigozhin: कुछ दिनों पहले रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ बगावत करने वाले वैगनर प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन की कथित तौर पर एक विमान हादसे में मौत हो गई है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने रूसी समाचार एजेंसी टास के हवाले से यह जानकारी दी है. 

रूस में मॉस्को से सेंट पीटर्सबर्ग जा रहा एक बिजनेस जेट बुधवार (23 अगस्त) को क्रैश हो गया. विमान में क्रू समेत दस यात्री सवार थे. हादसे में सभी की कथित तौर पर मौत हो गई है. दावा किया जा रहा है कि येवगेनी प्रिगोझिन का नाम भी यात्रियों की लिस्ट में शामिल था.

TASS के मुताबिक, रूस की संघीय हवाई परिवहन एजेंसी ‘रोसावियात्सिया’ (Rosaviatsiya) ने बुधवार को Tver क्षेत्र में हुए एम्ब्रेयर विमान हादसे की जांच शुरू की. इसकी एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि विमान में तीन पायलट और सात यात्री सवार थे और सभी की मौत हो गई. एजेंसी ने आपात्कालीन मंत्रालय के हवाले से बताया कि एम्ब्रेयर बिजनेस जेट में सवार किसी भी यात्रा की जान नहीं बची. हादसा कुजेनकिनो नामक स्थान के पास हुआ.

इमरजेंसी रिस्पॉन्स सर्विसेज के हवाले से टास ने बताया कि चार शव मिले हैं. कथित तौर पर जमीन से टकराने के बाद विमान में आग लग गई और वह जल गया. विमान के उड़ान भरने के आधा घंटे से कम समय के भीतर यह हादसा हुआ.

यह भी पढ़ें- Russia Jet Crash: रूस में प्राइवेट जेट क्रैश में 10 की मौत, पैसेंजर लिस्ट में पुतिन से बगावत करने वाले येवगेनी प्रिगोझिन का भी नाम शामिल



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author