‘वो इतिहास जानते हैं, लेकिन…’, फारूक अब्दुल्ला ने गुलाम नबी आजाद के हिंदू वाले बयान पर क्या क

1 min read

[ad_1]

Farooq Abdullah On Ghulam Nabi Azad: डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (DPAP) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद के हिंदू वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार (18 अगस्त) को पलटवार किया. 

नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्य़क्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ”मुझे नहीं पता कि उन्होंने (गुलाम नबी आजाद) ऐसा बयान क्यों दिया? मैं जानना भी नहीं चाहता. मैं उनके लिए नहीं बोल सकता. वो इतिहास जानते हैं तो ऐसा बोलने की इस समय क्या जरूरत थी.”

दरअसल पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि अधिकतर भारतीय मुसलमान हिंदू धर्म से परिवर्तित हुए हैं. 

गुलाम नबी आजाद ने क्या कहा था?
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक गुलाम नबी आजाद ने जम्मू डोडा जिले में एक जनसभा में कहा, ‘‘ बीजेपी के कुछ नेताओं ने कहा कि कुछ मुसलमान बाहर से आए हैं और कुछ नहीं. कोई भी बाहर या अंदर से नहीं आया है. इस्लाम धर्म केवल 1,500 साल पहले अस्तित्व में आया. हिंदू धर्म बहुत पुराना है. उनमें से लगभग 10-20 मुसलमान बाहर से आए होंगे, जिनमें से कुछ मुगल सेना में भी थे. ’’

उन्होंने आगे कहा कि भारत में अन्य सभी मुसलमान हिंदू धर्म से परिवर्तित हो गए. इसका उदाहरण कश्मीर में देखने को मिलता है. 600 साल पहले कश्मीर में मुसलमान कौन थे? सभी कश्मीरी पंडित थे. वे इस्लाम में परिवर्तित हो गये. सभी हिंदू धर्म में पैदा हुए हैं. 

 

इनपुट भाषा से भी. 

ये भी पढ़ें- बाद में आया इस्लाम, सब हिंदू से ही कन्‍वर्ट हुए, गुलाम नबी आजाद के बयान पर VHP, बजरंग दल और ओवैसी की पार्टी ने क्‍या कहा



[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author