व्हाट्सऐप iOS बीटा पर ऐप सेटिंग्स के लिए पेश कर रहा एक नया इंटरफेस

1 min read

[ad_1]

पॉपुलर मैसेंजर व्हाट्सऐप (WhatsApp) ऑपरेटिंग सिस्टम आईओएस बीटा (iOS beta) पर ऐप सेटिंग्स के लिए एक नया इंटरफ़ेस ला रहा है. यह यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस कराएगा. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, बीटा यूजर्स देखेंगे कि सेटिंग टैब को एक नए यू टैब से बदल दिया गया है जो प्रोफ़ाइल फ़ोटो शो करता है, और मल्टी-अकाउंट सुविधा लॉन्च होने पर यूजर्स को आसानी से एक अलग अकाउंट पर स्विच करने में मदद करेगा.

यूजर्स को होगी ये सुविधा

खबर के मुताबिक, व्हाट्सऐप (WhatsApp) यूजर्स को इस नए इंटरफेस की मदद से प्राइवेसी सेटिंग्स, कॉन्टैक्ट लिस्ट और प्रोफाइल तक आसानी से एक्सेस मिल सकेगा. नए इंटरफ़ेस के साथ, प्लेटफ़ॉर्म ने ऐप के महत्वपूर्ण सेक्शन को बेहतर ढंग से उजागर करने के लिए तीन नए एंट्री प्वाइंट भी पेश किए. यूजर्स को एक नया शॉर्टकट दिखाई देगा जो प्रोफ़ाइल फ़ोटो पर रखा जाएगा, जिससे उन्हें अपना व्यक्तिगत क्यूआर कोड देखने और शेयर करने की परमिशन मिलेगी.

नया सेटिंग्स इंटरफ़ेस कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध

रिपोर्ट में कहा गया है कि नया सेटिंग्स इंटरफ़ेस फिलहाल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है जो टेस्टफ्लाइट ऐप से आईओएस के लिए व्हाट्सऐप बीटा (WhatsApp Beta) का लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल करते हैं, और आने वाले हफ्तों में इसे और ज्यादा यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है. बीते हफ्ते, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एंड्रॉयड और आईओएस पर कैप्शन मैसेज एडिट फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है. इस सुविधा के साथ, यूजर्स संदेश भेजने के 15 मिनट के भीतर वीडियो, GIF और डॉक्यूमेंट्स के लिए कैप्शन एडिट कर सकते हैं.

मैसेज को कैप्शन के साथ उसी डिवाइस में एडिट करने की सुविधा

यूजर्स किसी मैसेज को कैप्शन के साथ सिर्फ उसी डिवाइस से एडिट कर सकते हैं जिससे वह मूल रूप से भेजा गया था. हालांकि, यूजर्स किसी मैसेज को कैप्शन के साथ सिर्फ उसी डिवाइस से एडिट कर सकते हैं जिससे वह मूल रूप से भेजा गया था. मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अनाउंसमेंट की थी कि व्हाट्सऐप (WhatsApp) यूजर्स अब एचडी क्वालिटी में फोटो भेज सकते हैं. मेटा ने यह भी कहा था कि एचडी फोटो फीचर इंटरनेशनल लेवल पर उपलब्ध हो रहा है, एचडी वीडियो भी जल्द ही उपलब्ध होंगे.

यह भी पढ़ें

सैमसंग का HDR10+ गेमिंग स्टैंडर्ड वाला दुनिया का पहला गेमिंग टाइटल लॉन्च, जानें फीचर्स

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author