‘शरद पवार के पास पीएम बनने के दो मौके थे, अब मेरी सलाह है कि…’, बोले साइरस पूनावाला

1 min read

[ad_1]

Cyrus Poonawalla On Sharad Pawar: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के मैनेजिंग डायरेक्टर साइरस पूनावाला ने बुधवार (30 अगस्त) को अपने दोस्त और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार को लेकर कहा है कि अब उनकी उम्र बढ़ रही है, इसलिए उन्हें रिटायर हो जाना चाहिए.

पूनावाला इस साल के अंत में भारत में होने वाले मिस वर्ल्ड 2023 प्रतियोगिता से जुड़े एक ‘मीट एंड ग्रीट’ कार्यक्रम में पहुंचे थे. जहां उनसे शरद पवार के भतीजे अजित पवार के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली बीजेपी-शिवसेना सरकार में शामिल होने के बाद एनसीपी में पड़ी फूट के बारे सवाल पूछा गया था.

शरद पवार 2 बार बन सकते थे प्रधानमंत्री-पूनावाला
सवाल के जवाब में मशहूर उद्योगपति ने कहा, “शरद पवार के पास प्रधानमंत्री बनने के दो मौके थे. हालांकि, उन्होंने इन्हें गंवा दिया… वह एक चतुर व्यक्ति हैं. वह उस समय प्रधानमंत्री के रूप में देश की अच्छी सेवा कर सकते थे, लेकिन वे मौके हाथ से छूट गए. अब जिस तरह मेरी भी उम्र बढ़ रही है, वैसे ही उनकी भी उम्र बढ़ रही है. इसलिए अब उन्हें रिटायर हो जाना चाहिए.”

साइरस पूनावाला ने इसरो की सराहना की
इस दौरान पूनावाला ने चंद्रयान-3 की सफलता के लिए इसरो की सराहना की. उन्होंने कहा कि भारत चंद्रमा पर सफलतापूर्वक स्पेसक्राफ्ट की लैंडिग करवाने वाला चौथा देश बन गया है. यह सम्मान देने वाली उपलब्धि है.  इस सफलता से एयरोस्पेस उद्योग को काफी फायदा होगा.

इस दौरान उन्होंने मलेरिया और डेंगू के लिए टीके लाने में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की भूमिका के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा,  ”एक साल के अंदर में डेंगू का टीका लाएंगे. पिछले कुछ सालों में इस रोग ने कई की जान ली है. कई को बहुत गंभीर बीमार किया है.”

पूनावाला ने पुणे स्थित रिट्ज कार्लटन होटल में मिस वर्ल्ड 2023 टीम की मेजबानी की. कार्यक्रम में करोलिना बिलावस्का (मिस वर्ल्ड 2022), सिनी शेट्टी (मिस इंडिया), श्री सैनी (मिस वर्ल्ड अमेरिका) और पेजेंट की अध्यक्ष जूलिया मॉर्ले शामिल हुईं

INDIA गठबंधन की बैठक में बिजी हैं पवार
बता दें कि शरद पवार इन दिनों विपक्षी गठबंधन की आगामी मीटिंग को लेकर व्यस्त हैं. दरअसल, गुरुवार से 31 अगस्त से  मुंबई में इंडिया इंडिया गठबंधन के नेताओं की दो दिवसीय बैठक होने वाली है. बैठक से पहले बुधवार (30 अगस्त) को भी एमवीए की मीटिंग हुई. इसमें एनसीपी सुप्रीमो ने भी भाग लिया. 

यह भी पढ़ें- शरद पवार का दावा- ‘मायावती की BJP से चल रही बातचीत’, अकाली दल के INDIA से जुड़ने की अटकलों पर भी दिया बयान

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author