शुभमन गिल का बांग्लादेश के खिलाफ आया शानदार शतक, इस साल वनडे में पूरे किए हजार रन

1 min read

[ad_1]

India vs Bangladesh, Asia Cup 2023: भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप 2023 के सुपर-4 मुकाबले में शुभमन गिल के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली है. बांग्लादेश की टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 265 का स्कोर बनाया. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने अपने शुरुआती विकेट काफी जल्दी गंवा दिए लेकिन एक छोर से गिल ने पारी को संभालकर रखा और 121 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे.

शुभमन गिल का साल 2023 में वनडे फॉर्मेट में काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है. इस साल की शुरुआत में वह वनडे में अपना पहला दोहरा शतक भी लगाने में कामयाब हुए थे. गिल ने इस साल वनडे फॉर्मेट में अपने हजार रन भी पूरे कर लिए हैं. वहीं गिल पहली बार वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए सेंचुरी लगाने में कामयाब हुए हैं.

एशिया कप 2023 में गिल का अब तक शानदार फॉर्म देखने को मिला है. पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मुकाबले में जल्दी पवेलियन लौटने के बाद गिल ने नेपाल के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद वह पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में भी अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए थे. श्रीलंका के खिलाफ मैच में गिल कुछ खास नहीं कर सके. अब तक इस एशिया कप में गिल 68.75 के औसत से 275 रन बना चुके हैं.

अब तक ऐसा रहा है शुभमन गिल का अंतरराष्ट्रीय करियर

शुभमन गिल के अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर बात की जाए तो वह मौजूदा समय में भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन चुके हैं. गिल 32 वनडे मैचों में अब तक 63.41 के औसत से 1712 रन बना चुके हैं. 18 टेस्ट मैचों में उनके नाम 32.2 के औसत से 966 रन दर्ज हैं जिसमें 2 शतकीय पारियां भी शामिल हैं. वहीं 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 30.4 के औसत से 304 रन गिल बनाने में कामयाब हुए हैं और इसमें भी एक शतकीय पारी शामिल है.

 

यह भी पढ़ें…

Asia Cup 2023: इरफान पठान ने पाकिस्तान के लिए मजे, कहा- अब फाइनल कम से कम…

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author