शुभमन गिल की वापसी? शमी-शार्दुल और अश्विन में किसी एक को मिलेगा मौका

1 min read

[ad_1]

India vs Pakistan: वर्ल्ड कप का महामुकाबला यानी भारत-पाकिस्तान का मैच शुरू होने में अब कुछ ही घंटों का वक्त बचा है. ऐसे में फैन्स के मन में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर कई तरह के सवाल हैं. मसलन, शुभमन गिल खेलेंगे या नहीं. मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर या अश्विन में से किस खिलाड़ी को मौका मिलेगा.

शुभमन गिल एक हफ्ते पहले डेंगू से ग्रहसित पाए गए थे. इस कारण गिल ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ शुरुआती दो मैच खेल नहीं पाए थे. अब पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से दो दिन पहले गिल ने नेट्स में वापसी की है. उन्होंने गुरुवार और शुक्रवार को नेट्स में अभ्यास किया.  शुक्रवार को गिल ने पूरे दिन नेट्स में अभ्यास किया और उनकी लय को देखकर ऐसा बिल्कुल नहीं लगा कि उन्हें एक हफ्ते पहले डेंगू हुआ था. गिल ने अश्विन की गेंदों पर बखूबी अभ्यास किया. अश्विन गिल को एक भी गेंद में परेशान नहीं कर पाए, लेकिन मोहम्मद शमी की गेंद पर गिल थोड़ी सतर्कता बरत रहे थे. 

गिल का खेलना लगभग तय

गिल ने बल्लेबाजी का अभ्यास करने के बाद थ्रो डाउन का अभ्यास भी किया और वहीं, ईशान किशन ने शुक्रवार को अभ्यास नहीं किया. इन सभी पहलूओं को ध्यान में रखकर ऐसा लगता है कि शुभमन गिल को पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच में खेलना का मौका मिल सकता है. अब बात शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी की करते हैं. आईपीएल में अहमदाबाद का मैदान मोहम्मद शमी के लिए घरेलू मैदान है. आईपीएल 2023 में शमी ने सबसे ज्यादा विकेट लिए थे, और अहमदाबाद की पिच पर शानदार गेंदबाजी थी. लिहाजा, यह फैक्टर शमी को टीम में शामिल करने का एक मुख्य कारण हो सकता है. 

शार्दुल ठाकुर पर टीम का ध्यान ज्यादा है, क्योंकि वह मध्यम तेज गेंदबाजी करने के साथ-साथ नंबर-8 पर थोड़ी बहुत बल्लेबाजी का भी विकल्प देते हैं. इस वजह से अगर पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है तो शार्दुल टीम की पहली पसंद बन जाते हैं. वहीं, अगर पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार होती है, तो टीम मैनेजमेंट अश्विन को खिलाना पसंद करती हैं, क्योंकि अश्विन एक अनुभवी स्पिन गेंदबाज हैं, और बल्लेबाजी से भी योगदान दे सकते हैं.  ऐसे में अगर टीम शमी को खिलाना नहीं चाहती तो शनिवार को पिच की स्थिति के हिसाब से शार्दुल और अश्विन में से किसी एक को मौका दे सकती हैं. हालांकि, हमारे हिसाब से ऐसा लगता है कि पाकिस्तान के खिलाफ शार्दुल ठाकुर को ही प्लेइंग इलेवन में रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक लगाकर केन विलियमसन ने बनाया एक खास रिकॉर्ड, कई दिग्गज़ों को छोड़ा पीछे

[ad_2]

Source link

You May Also Like

More From Author